आरोग्य सेतु में कुछ नए बदलाव की घोषणा, जानिए अब कैसे करेगा काम?


प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Tue, 07 July 2020; 08:25:00 AM

कोरोना काल के चलते भारत में बनी पहली कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग  ऐप आरोग्य सेतु में कुछ नए बदलाब की घोषणा की गयी है। सरकार के अनुसार इस बदलाब के जरिये  उपयोगकर्ता अपने ब्लूटूथ के आधार पर रिस्क लेवल का आकलन कर सकेगा । इस ऐप की स्थापना के बाद से, भारत में अब तक 12 करोड़ लोगों ने  डाउनलोड किये हैं और संख्या में वृद्धि जारी है।

ट्विटर पर इस नए बदलाब की घोषणा करते हुए, आरोग्य सेतु ऐप के आधिकारिक हैंडल ने ट्वीट किया कि नई सुविधा ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से यह बताएगी  कि क्या वे एक COVID संक्रमित व्यक्ति के आस पास हैं।

“आरोग्य सेतु में नई विशेषताएं हैं - इससे आप अपने बीटी संपर्कों के बारे में जान सकते हैं और आपको अपने रिस्क के स्तर का आकलन करने की अनुमति देता है। अपने ऐप को अपडेट करें और यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हाल ही में देखें संपर्कों पर क्लिक करें। आरोग्य सेतु पर क्लिक करने पर उन लोगों की संख्या का पता लग जाएगा जिनके साथ आप बीटी निकटता में रहे हैं और आपको सूचित करेंगे। उनकी स्थिति का आकलन करने के लिए, यह आपको अपना डेटा अपलोड करने की अनुमति देगा। और फिर आपको नीचे दी गई छवि जैसी जानकारी देता है, ”ट्वीट पढ़ा।
“यदि आपकी स्थिति को मॉडरेट रिस्क या ही हाई रिस्क के रूप में मूल्यांकन किया गया है, तो इसका मतलब है कि आपकी स्क्रीन येलो या ऑरेंज है, आरोग्य सेतु आपको ऐसे बीटी संपर्क की तारीख, समय और अनुमानित स्थान और अवधि की जानकारी देगा, जो सीओवीआईडी ​​पॉजिटिव का निदान कर चुके हैं। यह आपको अपने जोखिम का आकलन करने में सक्षम करेगा। कुछ बीटी संपर्क यात्रा के दौरान कम अवधि के लिए हो सकते हैं,  हमेशा आवश्यक सावधानी बरतने और अपने लक्षणों पर नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है, ”

अभी के लिए, अपडेट केवल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया गया है। सरकार ने कहा कि अपडेट आने वाले दिनों में iOS उपयोगकर्ताओं के लिए किया जाएगा।

إرسال تعليق

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

نموذج الاتصال

الاسم

بريد إلكتروني *

رسالة *

يتم التشغيل بواسطة Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget