उन्मादियों ने किया RSS कार्यालय पर पथराव, दो स्वयंसेवक घायल !


 मथुरा:

गोविंदनगर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय केशव भवन पर मंगलवार शाम कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। घटना में दो स्वयंसेवक घायल हो गए। सूचना पाकर संघ पदाधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए। हमलावर तब तक भाग चुके थे। बाद में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने मसानी चौकी के हेडकांस्टेबल और कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है।


थाना गोविंदनगर क्षेत्र में कल्याणं करोति के पीछे आरएसएस का कार्यालय केशव भवन है। वर्तमान में यहां निर्माण कार्य चल रहा है। कुछ दिन से यहां खुले स्थान पर रखी निर्माण सामग्री पाइप और लोहे की सरिया आदि चोरी हो रही थी। सोमवार को संघ कार्यालय पर रहने वाले विद्यार्थियों ने सरिया चोरी करते हुए आजमपुर निवासी एक युवक को पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया। मंगलवार शाम करीब 4:15 बजे आजमपुर से एक समुदाय के करीब चार-पांच दर्जन युवक और महिलाओं ने केशव भवन पर हमला बोल दिया। उस समय भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल और महामंत्री राजू यादव श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के सिलसिले में संघ कार्यालय पर मौजूद थे। पथराव में वहां मौजूद छात्र स्वयंसेवक सोनू और पवन घायल हो गए।

सूचना पर श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान प्रमुख अमित जैन, सह अभियान प्रमुख डा. कमल कौशिक और आरएसएस के महानगर सहकार्यवाह विजय बंटा आदि पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। सीओ सिटी वरुण कुमार और थानाध्यक्ष एमपी चतुर्वेदी ने भी मौका मुआयना किया। इस संबंध में भाजपा महानगर महामंत्री राजू यादव ने संघ कार्यालय में घुसकर मारपीट और पथराव करने की नामजद तहरीर दी है। उन्होंने दूसरे पक्ष पर जानबूझकर बवाल कराने के प्रयास का आरोप लगाया है। सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह ने बताया संघ कार्यालय पर मारपीट और पथराव करने के आरोप में तीन नामजद व करीब 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने नामजद आरोपी बबलू खान और मुख्तियार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य की तलाश में दबिश दे रही है।


इस प्रकरण में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य लोगों की  गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। लापरवाही बरतने पर मसानी चौकी के हेड कांस्टेबल शिशुपाल और कांस्टेबल मयंक को सस्पेंड कर दिया गया है।

डॉ गौरव ग्रोवर, एसएसपी

إرسال تعليق

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

نموذج الاتصال

الاسم

بريد إلكتروني *

رسالة *

يتم التشغيل بواسطة Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget