प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

प्रचंड चक्रवाती तूफान से हो सकता है बड़ा नुकसान!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Tue, 19 May 2020; 09:00:00 AM

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान अम्फान (Amphan Cyclone) बहुत प्रचंड है, जो बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचा सकता है.
देश के अंदर अम्फान प्रचंड चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है और 20 मई को पश्चिम बंगाल के दीघा द्वीप तथा बांग्लादेश के हतिया द्वीपसमूह के बीच दस्तक दे सकता है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 165 से 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है, जो 195 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. तूफान के दस्तक देने के दौरान समुद्र से करीब चार से छह मीटर ऊंची तूफानी लहरें आने के कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिलों के निचले इलाके जलमग्न हो सकते हैं. तटीय ओडिशा में भी 19 मई को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। उत्तरी तटीय ओडिशा में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Post a Comment

أحدث أقدم