प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

सुलतानपुर: सहकारी समितियों पर यूरिया नदारद, किसानों को भारी दिक्कत

अमित पांडेय, जयसिंहपुर |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Thu, 28 July 2020; 08:02:00 PM
सेमरी बाजार, सुलतानपुर:
क्षेत्र की समितियों पर यूरिया खाद न होने से किसानों के सामने धान की फसल को प्रथम खुराक #टाप ड्रेसिंग  # छिड़काव की समस्या। किसान समितियों का चक्कर लगाते परेशान हो रहे हैं।
          क्षेत्र की बिरैता पाल्हीपुर, महमूदपुर सेमरी, भीखूपुर, बिरसिंहपुर ,कल्यानपुर ,जयसिंहपुर व अठैसी नार्थ सहकारी समितियों पर पिछले 10 दिनों से यूरिया न होने से किसानों की फसल बरबाद हो रही है।खरीफ की फसल धान के लिए यूरिया बहुत ही जरूरी है।
         नंद कुमार, आसुतोष, जयकीरत,बृंदाप्रसाद,राधेश्याम, ओमप्रकाश, परमात्मा प्रसाद जैसे तमाम किसानों का कहना है कि समितियों पर यूरिया खाद न मिलने से मजबूरन प्राईवेट दूकानों पर औने पौने दाम पर खरीदना पड़ रहा है।

रोहित जायसवाल प्रबंधक पी.सी.एफ. ने बताया कि रैक लगने के बाद ही यूरिया मुहैया कराई जा सकती है।उन्होंने बताया कि यूरिया जनपद में ही नहीं है।

Post a Comment

أحدث أقدم