9 बज गए भइया: सुलतानपुर की ख़बरें, सही और सटीक अन्दाज

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sat, 29 Aug 2020; 09:00:00 PM

सुलतानपुर: जनपद के विकास के लिये अधिकारी अपने-अपने विभाग की योजनाओं पर कार्य करना सुनिश्चित करें-डीएम।
जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आज विकास सम्बन्धी बैठक आयोजित की गयी। बैठक में डीएम द्वारा Mission thousand की समीक्षा करते हुए इस योजना से सम्बन्धित 10 कन्पोनेन्ट पर भी चर्चा की गयी। उन्होंने गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अन्तर्गत मजदूरों 125 दिन का रोजगार सुनिश्चित कराये  जाने के निर्देश दिये। उन्होंने विकास से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि उ0प्र0 शासन की मंशानुरूप अपने-अपने विभाग की योजनाओं पर कार्य करना सुनिश्चित करें।

सुलतानपुर: कोरोना संक्रमण/रोकथाम के लिये डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक। 
जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में आज पूर्वान्ह 09 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड-19 के संक्रमण/रोकथाम हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी।  बैठक में डीएम द्वारा कान्टैक्ट ट्रैसिंग, होम आईसोलेशन, सैम्पलिंग वा आर0आर0टी0 के सम्बन्ध में गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने बैठक में कान्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाये जाने, होम आईसोलेशन में लोगों से पूछ-ताछ कर सूचना तैयार किये जाने व सैम्पलिंग बढ़ाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने समीक्षा के दौरान आर0आर0टी0 को आई0टी0जी0 द्वारा कोविड-19 के केस की सूचना दी जाय, ताकि ए0एन0एम0 के साथ भ्रमण कर उन्हें होम आईसोलेशन, एल-1, एल-2, एल-3 में इलाज के लिये भेजे जायें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि  सभी टीमों की प्रगति नियमित रूप से समीक्षा करते रहें।

सुलतानपुर: प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह 31 अगस्त को आएंगे। 
मंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ शिशु कल्याण विभाग, जनपद प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह का जनपद में आगमन 31 अगस्त को पूर्वान्ह 11ः30 बजे होगा।  प्रभारी मंत्री गोमती हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेन्टर प्रा0लि0 (ब्लड सेन्टर) गोमती नगर ईस्ट अयोध्या रोड सुलतानपुर का उद्द्घाटन करेंगे। उसके बाद दोपहर 1 बजे स्थानीय निरीक्षण भवन (पी0डब्ल्यू0डी0) गेस्ट हाउस में कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी व मुख्य चिकित्साधीक्षक, सुलतानपुर के साथ करेंगे।  

सुलतानपुर: तेज बारिश में दीवार गिरने से एक की मृत्यु, दो घायल।
ADM उमाकान्त त्रिपाठी ने बताया कि जनपद मे 28 अगस्तं (शुक्रवार) की रात्रि 10ः30 बजे ग्राम मामपुर परगना चांदा तहसील लम्भुआ में रामकुमार उर्फ सिकन्दर सुत दशरथ के मकान की कच्ची दीवाल तेज हवा व भारी वर्षा के कारण गिर गयी, जिसके नीचे दब जाने से रामकुमार की 02 वर्षीय पुत्री शिवांगी की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो  गयी है। शीला पत्नी रामकुमार आयु 32 वर्ष, शिवम पुत्र रामकुमार आयु 04 वर्ष गम्भीर रूप से घायल हो गये हैं, जिनका इलाज स्थानीय जिला चिकित्सालय में चल रहा है। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को तत्काल नियमानुसार अनुग्रह धनराशि दिये जाने का निर्देश सम्बन्धित को दिया गया है। 

सुलतानपुर: भारी बारिश में कमजोर दीवारों के पास न रहे- सी० इंदुमती 

जिलाधिकारी सी० इंदुमती द्वारा ग्राम मामपुर परगना चांदा तहसील लम्भुआ में रामकुमार उर्फ सिकन्दर सुत दशरथ के मकान की कच्ची दीवाल तेज हवा व भारी वर्षा के कारण गिरने की घटना के मद्देनजर समस्त जनपदवासियों से यह अपील की है कि भारी बारिश के समय जर्जर दीवाल के समीप न रहें, सुरक्षित स्थान पर ही रहें, जिससे आम जनमानस की रक्षा हो सके। 

सुलतानपुर: इनामिया हत्यारोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर। 

दोस्तपुर थानाक्षेत्र के अलहदादपुर गांव में हुई आबकारी सिपाही सुनील यादव के हत्या के आरोपी लवकुश मिश्रा पुत्र ओमप्रकाश मिश्रा ने लगातार पुलिस की दबिश से डरकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया।  आपको बता दें इसके ऊपर 25000 का इनाम भी पुलिस द्वारा घोषित किया गया था। 

सुलतानपुर: मोतिगरपुर पुलिस ने 18 ताॅजियादारो के विरुद्ध की कार्यवाही। 

मोतिगरपुर थाना क्षेत्र की बेलहरी चौकी अंतर्गत चौधरी का पुरवा में 18 ताजियादारो के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। 

सुलतानपुर: चांदा थानाक्षेत्र में गोली चलने की घटना संदिग्ध।  
आज थाना चाँदा अन्तर्गत ग्राम-गोपीनाथपुर में दो पक्षो में जानवर चराने को लेकर विवाद हुआ। घटना की जांच में पहले गोली मारने की बात सामने आयी। जिसमें जंगली पुत्र हड़ताली उम्र-38 वर्ष के कंधे पर चोट लगी। जिसको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। डाक्टर द्वारा बताया गया कि पीड़ित की स्थिति सामान्य है और पीड़ित के कंधे पर लगी चोट पर बर्निंग व ब्लैकनिंग नहीं है जो सम्भवतः फायर इन्जरी प्रतीत नही हो रही है। जिससे गोली की घटना का मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। विशेषज्ञों की राय ली जा रही है। फ़िलहाल घटना में आरोपी मोनू सिंह पुत्र धर्मवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है। शान्ति व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।


सुलतानपुर: बल्दीराय पुलिस ने अवैध शराब और अवैध स्मैक के साथ पकड़ा। 
थाना-बल्दीराय पुलिस टीम द्वारा हौसला प्रसाद पुत्र राम लखन निवासी ग्राम- कनकपुर, थाना-बल्दीराय, जनपद-सुल्तानपुर को 15 लीटर अवैध देसी कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की गयी। एवं मोहम्मद कफील पुत्र मोहम्मद खलील निवासी-भटपुरवा, थाना-बल्दीराय, जनपद-सुलतानपुर को 12 ग्राम अवैध स्मैक के गिरफ्तार कर जिला कारागार भेजा गया।

सुलतानपुर: साप्ताहिक लॉकडाउन के उल्लंघन पर 29 पर हुई कार्यवाही। 


पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में लाकडाउन उल्लंघन के सम्बंध में चलाये गये अभियान के अन्तर्गत थाना-कोतवाली नगर पुलिस टीम द्वारा कुल 29 व्यक्तियों के विरुद्ध लाकडाउन उल्लंघन की कार्यवाही की गयी।

सुलतानपुर: शान्ति व्यवस्था भंग करने वाले 53 लोगों पर कार्यवाही। 


शान्ति व्यवस्था भंग किये जाने के सम्बंध में चलाये गये अभियान के अन्तर्गत थाना-कोतवाली देहात से 08,थाना-जयसिंहपुर से 04,थाना-गोशाईंगज से 04,थाना-बल्दीराय से 12,थाना-हलियापुर से 01,थाना-अखण्डनगर से 13,थाना-मोतिगरपुर से 09,थाना-दोस्तपुर से 02  कुल 53 व्यक्तियों का अलग-अलग प्रकरण में शांति व्यवस्था भंग करने के सम्बन्ध में गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ।


إرسال تعليق

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

نموذج الاتصال

الاسم

بريد إلكتروني *

رسالة *

يتم التشغيل بواسطة Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget