अमेठी: L1 व L2 कोविड केयर हास्पिटल में भर्ती मरीजों को मिली सुविधाओं को लेकर स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक

सुधांशु पांडे-अमेठी |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated:Mon, 24Aug 2020; 08:53:00 PM
जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय परिसर में बने एल-2 कोविड हॉस्पिटल में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड पॉजिटिव मरीजों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के संबंध में समीक्षा किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को दिए जाने वाले भोजन-पानी आदि की जानकारी ली। डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को मरीजों के इलाज, भोजन, सफाई आदि की व्यवस्था को नियमित रूप से बनाए रखने व नियमित निरीक्षण करते रहने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुए एल-2 कोविड अस्पताल में चिकित्सकों की तैनाती की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए उन्हें दिए जाने वाली दवाइयां, उपचार आदि की जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो व्यक्ति क्वारंटाइन किये गये हैं, उनके रहने, खाने-पीने आदि का विशेष तौर पर ख्याल रखा जाए। सैनिटाइजर, मास्क आदि की उचित व्यवस्था मरीजों के वार्ड में अवश्य होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को दिया जाने वाला भोजन बिल्कुल साफ-सुथरा, अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए, जिससे कि मरीजों को किसी प्रकार की समस्या न होने पाये और उन्हें भरपेट भोजन मिल सके।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि L1 में 43 मरीज, L2 में 6 मरीज व  होम आइसोलेशन में 117 मरीज हैं, जिसमें L1 व L2 में एडमिट मरीजों का चिकित्सकों द्वारा निरंतर देखरेख की जा रही है एवं होम आइसोलेशन वाले व्यक्तियों का कोविड कमांड सेंटर से लगातार दूरभाष के माध्यम से उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी एवं आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि L2 हॉस्पिटल में 10 वेंटीलेटर हैं जिसमें से 6 क्रियाशील हैं व 4 को क्रियाशील किया जाना है, 50 ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है इसके अलावा L1 व L2 हॉस्पिटल में एडमिट मरीजों की देखरेख हेतु सिफ्टवार डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा. अंकुर लाठर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर.एम. श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी गौरीगंज संजीव कुमार मोर्या सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

إرسال تعليق

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

نموذج الاتصال

الاسم

بريد إلكتروني *

رسالة *

يتم التشغيل بواسطة Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget