प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

समितियों पर यूरिया की किल्लत से राहत,किसान प्रसन्न!


अमित पांडेय, जयसिंहपुर |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Thu, 20 Aug 2020; 05:00:00 PM


सेमरी बाजार, जयसिंहपुर:क्षेत्र में यूरिया की किल्लत से लुट रहे किसानों को सहकारी समितियों पर पहुंची खाद से राहत मिली।समितियों पर उमड़ी किसानों की भीड़।
            बताते चलें कि काफी दिनों से सहकारी समितियों पर यूरिया नदारद होने से किसान धान की फसल में दूसरी खुराक    यूरिया डालने के लिए बेचैन था।सहारा केवल प्राईवेट खाद की दूकानों का था।किसान बताते हैं कि बाजार में प्राईवेट दूकानों पर साथ में घटिया किस्म का जिंक देकर मनमाने तरीके से 350से400 रुपये तक ठग रहे थे।किसानों का कहना है कि कृषि विभाग के अधिकारियों से बार बार शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं।सूत्र बताते हैं कि क्षेत्र की इफको फ्रेंचाइजी पर भी मनमाने तरीके से ओवर रेटिंग की जाती रही है।कोई भी दूकानदार खरीद की रशीद देने को नहीं तैयार है।
      क्षेत्र के अरबिंद कुमार सिंह, संतराज, जयप्रकाश, नंद कुमार पांडे जैसे कई किसानों ने कहा कि सहकारी समितियों पर  यूरिया उपलब्ध हो जाने से किसान लुटने से बच गया।समितियों पर मशीन से आधार पर 267 रुपये में मिलने से काफी राहत किसानों के लिए है।

Post a Comment

أحدث أقدم