प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

टॉप- 5: दुनियाभर की बड़ी ख़बरें एक साथ, अभी क्लिक कर पढ़ें

1---पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लाम पर हमला करने का आरोप लगाया है। इमरान खान ने यह प्रतिक्रिया फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून पर जारी विवाद को लेकर दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस्लाम की जानकारी न होने के बावजूद मैक्रों ने मुसलमानों पर हमला करते हुए इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दिया।


2--- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ब्रिटेन से अच्छी राहत भरी खबर सामने आई है। जहां, अस्पतालों को कोरोना वायरस के टीकाकरण के लिए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबकि अस्पतालों के स्टाफ से कहा गया है कि जल्द ही उन्हें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वायरस वैक्सीन का पहला बैच सौंप दिया जाएगा।



3--- अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अभी से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने सोमवार को ऐलान किया कि रूस अमेरिका की सुरक्षा और गठबंधन के लिए सबसे बड़ा खतरा है। वहीं, उन्होंने चीन को सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी करार दिया। बाइडेन के इस बयान को रूस ने धमकी बताते हुए कहा है कि यह हमारे प्रति नफरत को प्रेरित करने का एक प्रयास है।


4--- बांग्लादेश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को अधिक तेज कर दिया गया है। सरकार ने 'नो मास्क, नो सर्विस' (मास्क नहीं, सुविधा नहीं) नीति को लागू कर दिया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक ने फैसला किया कि किसी को भी मास्क के बिना कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


5--- ताइवान को जंगी साजोसामान बेचने पर चीज ने अमेरिका की तीन बड़ी हथियार निर्माता कंपनियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। चीनी विदेश मंत्रालय ने प्रतिबंध का ऐलान करते हुए कहा कि अमेरिका की बोइंग डिफेंस, लॉकहीड मॉर्टिन और रेथियॉन अब चीन में कोई व्यापार नहीं कर पाएंगी। इन तीनों कंपनियों के बने हुए हथियारों को ही अमेरिका ने ताइवान को बेचा है।

Post a Comment

أحدث أقدم

More Stories