प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

टॉप- 5: देशभर की तमाम बड़ी खबरें एक साथ, अभी क्लिक कर पढ़ें

जम्मू में PDP के नेता टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफ्फा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. नेताओं ने इस्तीफा देने की वजह महबूबा मुफ़्ती द्वारा कही गई बातों से पैदा हुई असहजता बताया है. पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा था कि जब तक जम्मू-कश्मीर को लेकर पिछले साल पांच अगस्त को संविधान में किए गए बदलावों को वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक उन्हें चुनाव लड़ने अथवा तिरंगा थामने में कोई दिलचस्पी नहीं है. 

पंजाब में विजयादशमी के मौके पर रावण के पुतले में पीएम नरेंद्र मोदी का मुखौटा लगाने को लेकर विवाद बढ़ गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को इसे राहुल गांधी निर्देशित नाटक करार दिया। उन्होंने कहा कि ये घटना शर्मनाक तो है लेकिन अनापेक्षित नहीं। इसके अलावा उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार पर कभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय की इज्जत न करने का आरोप लगाया।

प्याज की कीमतों पर सरकार के कदमों का असर दिखने लगा है. प्याज की रीटेल कीमतों में 10 रुपये की कमी आई है. प्याज उत्पादक क्षेत्रों में भी कीमतों में गिरावट का ट्रेंड दिखा  है. महाराष्ट्र के लासलगांव, जो कि एशिया का सबसे बड़ा प्याज का थोक बाजार है, यहां पर प्याज की थोक कीमतें सिर्फ एक दिन में 5 रुपये गिरकर 51 रुपये प्रति किलो पर आ गई हैं. 

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में सोमवार की सुबह एक लोहा व्यापारी का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया. बदमाशों ने व्यापारी के परिवार को फोन कर एक करोड़ की फिरौती मांगी है. जिसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. अपहरण की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आला अधिकारी व्यापारी के घर की तरफ भागे. मौके पर पुलिस के साथ ही स्थानीय नेता भी मौजूद हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


हरियाणा के साथ पंजाब में पराली जलाने का असर दिल्ली-एनसीआर में साफतौर पर दिखाई देने लगा है। पंजाब व हरियाणा सहित आसपास के राज्यों में किसानों द्वारा जलाई जा रही पराली के कारण दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ गया है। राजपथ व रायसीना हिल पर सोमवार दिन में राष्ट्रपति भवन तीन बजे के आसपास स्मॉग में ओझल हो गया। इससे पहले सोमवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में स्मॉक की चादर छाई हुई है।

Post a Comment

أحدث أقدم

More Stories