आज मिल सकता है IPL को नया टाइटल स्पॉन्सर, टाटा दौड़ में सबसे आगे

एस०के० तिवारी, खेल समाचार |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Tue, 18 Aug 2020; 10:25:00 AM

आईपीएल को आज अपना नया टाइटल स्पॉन्सर मिल सकता है। बोर्ड के पास कंपनियां अपनी बोली जमा करवाएंगी जिसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। टाटा के आने के बाद यह मामला दिलचस्प हो गया है।

आज मिल सकता है IPL को नया टाइटल स्पॉन्सर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान आज (18 अगस्त) को हो सकता है। कंपनियां आधिकारिक रूप से मंगलवार को अपनी बोली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को जमा करवा सकती हैं। वीवो ने कुछ दिन पहले ही इस साल की टाइटल स्पॉन्सरशिप से हटने का फैसला किया। इसके बाद ही बीसीसीआई को नए स्पॉन्सर की तलाश है।

टाटा के रुचि दिखाने से मामला दिलचस्प बना हुआ है
टाटा संस  के इस रेस में आने के बाद यह मामला दिलचस्प हो गया है। खबरों के अनुसार इस कंपनी का दावा सबसे मजबूत माना जा रहा है। इसके अलावा बायजूज, ड्रीम इलेवन, रिलांयस जियो और अनअकैडमी भी दौड़ में शामिल हैं। पंतजलि आयुर्वेद  ने खुद को इस प्रक्रिया से अलग कर लिया है। इस बार की टाइटल स्पॉन्सरशिप में यह बात अलग होगी कि जरूरी नहीं कि सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को ही टाइटल स्पॉन्सरशिप का अधिकार मिले। BCCI ने साफ कर दिया है कि वह कई अन्य पहलुओं पर भी विचार करेगा।

कितनी रकम जुटा सकता है बोर्ड? आकलन से ज्यादा की उम्मीद
बोर्ड की सबसे बड़ी चिंता यह है कि वीवो एक साल के लिए 440 करोड़ रुपये का भुगतान करता है। लेकिन कम समय और कोविड-19 के चलते बाजार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए जानकार मानते हैं कि बोर्ड को इतनी रकम नहीं मिल सकती। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि बाजार के आकलन से ज्यादा रकम जुटाने में बोर्ड कामयाब हो सकता है।
 
भारतीय ब्रांड होने की वजह से टाटा का दावा सबसे मजबूत
बोर्ड ने पहले ही उन कंपनियों को दावा करने के लिए कहा था जिनका टर्नओवर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा हो। हालांकि बायजूज और अनअकैडमी रकम देने के लिए तैयार हैं लेकिन टाटा संस को इस दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। क्योंकि वह पूरी तरह से एक भारतीय ब्रांड है।

إرسال تعليق

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

نموذج الاتصال

الاسم

بريد إلكتروني *

رسالة *

يتم التشغيل بواسطة Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget