एक नज़र में पूरा देश, जानें टॉप ख़बरें एक साथ

पिछले करीब पांच महीने से बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। अब बॉर्डर पर पासा पूरी तरह से पलट चुका है। इसका कारण बना है भारतीय सेना का ‘ऑपरेशन स्नो लियोपार्ड’, जिसने चीन की हर चाल को बेनकाब कर दिया है।
दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कहा है कि पहली 'किसान रेल' कर्नाटक के बीच 19 सितंबर से 19 अक्टूबर तक चलेगी। दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुताबिक, किसान रेल मल्टी कमोडिटी और मल्टी-कंसाइनर्स वाली ट्रेनें हैं। यह ट्रेन मैसूरु, हुबली और पुणे से होकर गुजरेगी और पांच यात्राएं करेगी।
पश्चिम एशिया में शांति बहाली के लिए संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और इजराइल के बीच एक ऐतिहासिक समझौता हुआ है। इस समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और यूएई-बहरीन के विदेशमंत्रियों को व्हाइट हाउस आमंत्रित किया था।
संसद में मानसून सत्र के दौरान सरकार से पूछा गया कि पिछले छह महीने में कितनी बार सीमा पर पाकिस्तान और चीन की तरफ से घुसपैठ की घटना को अंजाम दिया गया है। इसपर गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में बताया कि पिछले 6 महीनों में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ की सूचना नहीं है। जबकि पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों के बीच लंबे समय से सैन्य गतिरोध बना हुआ है। दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच रुक-रुक कर झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं।
देश में वायरस के मामले पचास लाख के पार पहुंच गए हैं। इसको लेकर राहुल गांधी ने आज सुबह ट्वीट करके कहा है कि कोरोना काल में बीजेपी सरकार ने एक से एक ख़याली पुलाव पकाए। देश में संक्रमण के कुल मामले 50 लाख 20 हजार 359 हो गए हैं।

पाकिस्तान की एक अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया क्योंकि वह भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने की अपील की सुनवाई में पेश नहीं हुए थे।
कोरोना काल में निर्यात के मुकाबले देश के आयात में ज्यादा गिरावट आई है। अगस्त में भारत का निर्यात 12.66 फीसदी घटा है जबकि आयात में 26.04 फीसदी की गिरावट रही। भारत ने बीते महीने अगस्त में 22.70 अरब डॉलर की व्यापारिक वस्तुओं का निर्यात किया जबकि एक साल पहले इसी महीने में देश से 25.99 अबर डॉलर मूल्य के व्यापारिक वस्तुओं का निर्यात हुआ था।

إرسال تعليق

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

نموذج الاتصال

الاسم

بريد إلكتروني *

رسالة *

يتم التشغيل بواسطة Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget