प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

सहकारी समिति का भवन खंडहर में तब्दील हुआ, किसानों को आवश्यक सुविधाएं मिलने में परेशानी

अमित पांडेय, जयसिंहपुर |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sun, 06 Sep 2020; 09:25:00 PM
सेमरी बाजार ,सुलतानपुर: किसानों को सभी जरूरतें मुहैया कराने की नीयत से सहकारी समितियों के बनवाऐ गऐ भवन धराशायी होने के कारण समिति को किराये के भवन में व्यवसाय करना पड़ रहा है।

क्षेत्र की पांच साधन सहकारी समितियों महमूदपुर सेमरी, भीखूपुर,बिरसिंहपुर कल्यानपुर व बिरैता पाल्हीपुर में से दो समितियों कल्यानपुर व बिरैता पाल्हीपुर के भवन पूरी तरह से जर्जर होकर निष्प्रयोज्य हो गऐ हैं।

जिसके कारण इन समितियों को अपने कार्य क्षेत्र के बाहर किराए के भवन का सहारा लेना पड़ रहा है। क्षेत्र के किसानों के लिए खाद, बीज, कीटनाशक सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

किसानों को दूसरी समितियों व बाजारों का सहारा लेना पड़ रहा है।जिससे सहकारिता अभियान की सफलता को झटका लग रहा है। कल्यानपुर क्षेत्र के किसान नंद कुमार पांडे, हौंसिला वर्मा, रामतीर्थ, खदेरू सहित तमाम लोगों ने बताया कि समिति से हम सबको खाद,बीज कभी नहीं मिल पा रहा है।कईं बार शिकायत करने के बावजूद भवन नहीं बन सका।समिति महमूदपुर सेमरी क्षेत्र में किराए के भवन में चल रहा है।

कृष्ण नाथ पांडे सचिव कल्यानपुर का कहना है कि भवन के लिए उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई है। ए.पी.सिंह सहायक आयुक्त सहायक निबंधक सहकारिता ने बताया कि कार्यक्षेत्र के बाहर चल रही समिति कल्यानपुर को किसानों के हितों को ध्यान में रखकर कार्यक्षेत्र के अंदर किराए का भवन खोज कर जाने को कहा गया है।

Post a Comment

أحدث أقدم