राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने खोला, कोविड-19 संक्रमित मरीजों के सहयोगियों के लिए आश्रय स्थल।


वाराणसी: काशी दक्षिण के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के भाग प्रचारक प्रवेश ने बताया कि देश में जब जब परिस्थितियां विषम हुई चाहे प्राकृतिक आपदा आई हो, या अन्य किसी भी प्रकार की देश पर समस्या आई हो, ऐसे समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक हर संभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। इसी क्रम में आज कोरोना महामारी के इस दौर में जहां, लोग डरे - सहमे हैं, किसी से मिलने में परहेज कर रहे हैं, वही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक दिन रात कोविड-19 के संक्रमित लोगों एवं उनके परिवार के सदस्यों को हर सुविधा मुहैया करा रहे हैं । और हर जगह सेवा के कार्य में अपना योगदान दे रहे हैं।

वाराणसी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भाग प्रचारक प्रवेश के प्रयास से विचार परिवार सेवा भारती काशी महानगर के द्वारा सामने घाट महेश नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में 60 बेड का सेवा केंद्र कोविड मरीजों के परिजनों के लिए मंगलवार से शुरू हुआ। काशी प्रांत के प्रांत प्रचारक ने सेवा केंद्र का निरीक्षण किया और स्वयंसेवकों को  आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

इस दौरान प्रांत सह कार्यवाह डॉ. राकेश ने बताया कि ऐसा कोविड मरीज जो बीएचयू में भर्ती हैं, उनके परिजन सड़क पर सो रहे हैं। भोजन, पानी, शौचालय के लिए भटक रहे हैं जिससे उनके भी संक्रमित होने का खतरा बना है, ऐसे में परिजनों के लिए यह केंद्र बनाया गया है। पुरुषों व महिलाओं के लिए अलग-अलग रहने की व्यवस्था की गई है। 

सेवा केंद्र पर भोजन, पानी, शौचालय के साथ एक किचन की भी व्यवस्था की गई है, जहां से गर्म पानी, काढ़ा व जलपान उपलब्ध रहेगा। इसकी देखभाल के लिए कार्यकर्ताओं की शिफ्ट वाइज डयूटी लगाई गई है जो कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए अपनी सेवा देंगे। इसके अलावा हेल्पडेस्क नंबर 9450349261 पर  अभय के माध्यम से आवश्यक दवा, डाॅक्टर की सलाह, उपलब्ध कराई जाएगी। बीते कई दिनों से मरीजो को बेड, आवश्यक दवा, आक्सीजन सेवा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता उपलब्ध करा रहे हैं।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget