सुलतानपुर: SP विपिन मिश्र नें होली पर शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की, बोले- हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं

सुलतानपुर: आज होलिका दहन एवं शुक्रवार यानी 18 तारीख को होली तथा शब-ए-बारात त्योहार के मद्देनजर शांति एवं कानून व्यवस्था की कई बैठकें अब तक हो चुकी हैं। जिले के सभी थानाध्यक्षों नें बैठक में जिले वासियों से परंपरा अनुरूप हमेशा की तरह आने वाली होली एवं शब-ए-बारात त्योहारों को भी आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ मनाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

जिले के पुलिस कप्तान विपिन मिश्र का कहना है कि सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा सुलतानपुर जिले की गौरवशाली परम्परा रही है। हमें इसे आगे भी कायम रखना है।
उन्होंने होली के पावन पर्व के अवसर पर शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। 

सीओ सतीश चंद्र शुक्ला ने कहा है कि यह पर्व हमें आपसी भाईचारा बनाए रखने का संदेश देते हैं। इसलिए कोई भी त्योहार हो मिलजुल कर मनाना चाहिए। पर्व के दौरान शरारती तत्वों पर पुलिस-प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि होली उल्लास व मस्ती का त्योहार है। लेकिन कुछ लोग होली के त्योहार को दूसरे तरीके से मनाने का प्रयास करते हैं। राह चलते लोगों पर रंग व कीचड़ आदि डाल देते हैं, जो अनुचित है। जिसका संदेश समाज में गलत तरीके से जाता है।

थाना कुड़वार परिसर में थानाध्यक्ष रवि कुमार सिंह की अध्यक्षता में होली के दृष्टिगत क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के साथ पीस कमेटी की मीटिंग की गई।
मीटिंग में उपस्थित सभी संभ्रांत लोगों से वार्तालाप कर समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए त्याेहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने व पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई। साथ ही साथ कोविड-19 से सुरक्षा एवं बचाव के दृष्टिगत सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु लोगों को जागरूक किया गया।

कूरेभार थानाध्यक्ष श्रीराम पांडेय ने अपनी टीम के साथ फ्लैग मार्च किया और आम नागरिकों को होली की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों को सुरक्षित महसूस कराना एवं शांति व सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखना है। 

वहीं धनपतगंज थानाध्यक्ष मनोज शर्मा से होली की तैयारियों के संदर्भ में बात की गई तो उन्होंने कहा कि  नशे का सेवन कर वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त करवाई करते हुए वाहनों को जब्त कर न्यायालय को सुपुर्द किया जाएगा। किसी भी प्रकार से त्योहार में बाधा पहुंचाने वाले लोगों से निपटने के लिए पुलिस पूर्णतः तैयार है।

दोस्तपुर थानाध्यक्ष श्याम सुन्दर ने प्रकाश न्यूज़ को बताया कि दोस्तपुर पुलिस होली में माहौल ख़राब करने वालों को कत्तई बख्शेगी नहीं, चप्पे चप्पे पर सी0सी0टी0वी० कैमरे इनस्टॉल किये हैं जो की कस्बे की गतिविधियों पर नजर बनाये हुए हैं, इसके आलावा भारी पुलिस लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील है।  होलिका जलाने वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया गया हैं, जहाँ पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। होली के साथ शबेबरात का त्यौहार भी है, पुलिस की अपील है की दोनों समुदाय के लोग आपसी सौहार्द से त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाएं।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget