डिजिटल प्लेटफॉर्म महिलाओं के लिए खतरनाक : एसपी सुलतानपुर


सुलतानपुर : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म महिलाओं के लिए बेहद खतरनाक है। साइबर अपराधी पारंगत एवं कुशल है। फ्रेंड लिस्ट और लोगों के जुड़ाव के साथ लोग सोशल मीडिया पर चहलकदमी पढ़ा रहे हैं। ऐसे में छात्राओं और महिलाओं के फोटो लेकर अश्लीलता के साथ जोड़ना और उन्हें ब्लैकमेल करना, उन्हें बुलाकर भौतिक अपराध करना, लिंक के जरिए लोगों के मोबाइल और लैपटॉप स्क्रीन को शेयर करते हुए आर्थिक अपराध करना और उन्हें बैंक से पैसा निकाल कर आर्थिक क्षति पहुंचाना डिजिटल अपराध में शामिल है। महिलाओं को डिजिटल प्लेटफार्म से बचते हुए अपने को सुरक्षित रखने की जरूरत है। अपराध होने की दशा में महिला हेल्प डेस्क 1090 और यूपी काप ऐप के जरिए आप तुरंत सहायता पा सकते हैं।

 डीएम बोले,  हम चलाएंगे डिजिटल अभियान

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कहा कि व्हाट्सएप के जरिए ऐसे जागरूकता अभियान चलाने के लिए हम पुलिस विभाग से सहयोग का आह्वान करते हैं। जिससे महिलाओं को सुरक्षित रखा जा सके और उन्हें डिजिटल अपराध से महफूज किया जा सके। 

 सीडीओ बोले, अपरिचित मित्रों से बचें

मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने अपरिचित मित्रों से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बचाव करने की महिलाओं को सलाह दी। कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म ही अपराध के लिए बेहद खतरनाक प्लेटफार्म साबित हो रहा है।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget