UP सरकार का आदेश- लॉकडाउन के दौरान राज्य में कहीं भी हुआ corona warriors पर हमला तो NSA कानून के तहत होगी कार्रवाई।



  




 लखनऊ:  देश के विभिन्न हिस्सों में उन पुलिसकर्मियों औऱ स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जो इस कोरोना संकट के दौर में पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। सोशल मीडिया में ऐसी घटनाओं के कई वीडियो वायरल हो चुके है। अब इसे लेकर यूपी की योगी सरकार सख्त हो गई है और उसने आदेश जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन के दौरान राज्य में कहीं भी पुलिस कर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Uttar Pradesh Government has issued orders that strict action will be taken under the National Security Act (NSA) against those who attack police personnel anywhere in the state during .


दरअसल हाल ही में यूपी के सहारनपुर के बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव जमालपुर में पुलिस पर भीड़ ने उस समय हमला कर दिया जब पुलिस भीड़ की हटा रही थी। यह भीड़ नमाज पढ़ने को लेकर मस्जिद के बाहर एकत्र हुई थी इसी दौरान जब पुलिस वहां पहुंची तो भीड़ ने लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला कर लिया। इस दौरान दो सिपाही भी चोटिल हो गए। पुलिस ने पांच महिलाओं सहित  26 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

            मुजफ्फरनगर में भी हमला

इसके अलावा यूपी के ही मुजफ्फरनगर में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला हो गया। गौर करने वाली बात ये है कि हमले में महिलाएं भी शामिल थी। हमले में एक दारोगा और दो कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को मेरठ रेफर कर दिया गया। बाद में पुलिस ने कई आरोपितों को हिरासत में लिया है। इस दौरान पुलिस ने लोगों को घर पर रहने की हिदायत दी थो लोग विरोध पर उतर आए है पुलिसवालों के साथ गालीगलौच और हाथापाई की फिर बाद में लाठी डंडों से हमला कर दिया।

              बिहार में भी हमला

यूपी के अलावा बिहार, मध्य प्रदेश में भी इस तरह के मामले सामने आए थेष बिहार के मुंगेर जिला के कासिमबाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए नमूना लेने गयी डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया। हजरतगंज इलाके में बुधवार देर शाम हुई इस घटना में पुलिसकर्मियों की एक जीप और मेडिकल कर्मियों की एक एंबुलेंस पर पथराव किया गया जिसमें जीप बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget