सुलतानपुर: "एक्सप्रेस वे" के नाम पर गांव के तालाब की JCB से खुदाई जारी

ग्राम प्रधान महंथराम ने बताया कि तालाब की खुदवाई करा रहे लोगों से जानकारी करने तालाब पर गया और जब पूछा कि किसकी परमीशन से आप तालाब खुदवा रहे है तो वो लोग न तो कोई परमीशन दिखा पाए और न ही काम बन्द किया। मैंने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी फिर भी कोई कार्यवाही नही हुई । उदासीनता के चलते मैंने इसकी लिखित शिकायत उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर को रजिस्टर्ड पोस्ट से कर दी है लेकिन उनके यहां से भी निराशा हाथ लगी। 

अमित पांडेय, जयसिंहपुर |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Wed, 20 May 2020; 08:55:00 PM

  • ग्राम प्रधान महंथराम ने बताया कि तालाब की खुदवाई करा रहे लोगों से जानकारी करने तालाब पर गया और जब पूछा कि किसकी परमीशन से आप तालाब खुदवा रहे है तो वो लोग न तो कोई परमीशन दिखा पाए और न ही काम बन्द किया। मैंने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी फिर भी कोई कार्यवाही नही हुई । उदासीनता के चलते मैंने इसकी लिखित शिकायत उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर को रजिस्टर्ड पोस्ट से कर दी है लेकिन उनके यहां से भी निराशा हाथ लगी। 

सुलतानपुर: जयसिंहपुर क्षेत्र के बाहरपुर ग्राम पंचायत के कटका गांव में पूर्वांचल "एक्सप्रेस वे" के नाम पर आस पास के गांवों में जमकर जेसीबी से मिट्टी की खुदाई की जा रही है, कुछ मिट्टी हाइवे जा रही है तो कुछ मिट्टी बेचकर लोग मोटी रकम कमाने में लगे हुए हैं। यहाँ तक कि जिस तलाब की खुदाई मनरेगा के मजदूरों के द्वारा कराई जानी है उसे भी जेसीबी मशीन से मनमाफी गहराई तक खोद कर मिट्टी उठाई जा रही है, मजबूर मजदूर बेकार बेरोजगार बने हुए हुए है। गांव के प्रधान के द्वारा विरोध करने के बाद भी देंनावर तालाब की खुदाई की जा रही है।
JCB से ख़ुदाई जारी

जानकारी के मुताबिक मिट्टी माफियाओं और दलालो की मिली भगत से जेसीबी से तालाब की खुदाई करवाई जा रही है और खोदी गई तालाब की मिट्टी को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण के लिए उपयोग में किया जा रहा है। जबकि सरकार ने मनरेगा मजदूरो से तालाब की खुदाई करवाने की गाइड लाइन जारी की है।
प्रधान का कहना है कि तालाब से मिट्टी की खुदाई करा रहे लोग किसी प्रकार की परमिशन अभी तक हमे नही दिखा रहे है व लगातार एक सप्ताह से अधिक समय से रात दिन मिट्टी की खुदाई कर रहे है। डंफरो से लगातार मिट्टी की ढुलाई की वजह से गांव का सम्पर्क मार्ग भी जर्जर होता जा रहा है जिससे गांववासियों का पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। जिसकी वजह से मनरेगा मजदूरों और ग्रामीण वासियों में भारी रोष व्याप्त है।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget