बस एक क्लिक और सभी बड़ी ख़बरें एक मिनट में!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 11 मई को दोपहर बाद 3 बजे विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद से प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक होगी. बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा हो सकती है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (CEO) के साथ समीक्षा बैठक करेंगी. यह बैठक कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने के प्रयासों का हिस्सा है. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी. UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को छोटे तथा मझोले उद्योगों का हब बनाने में जुटे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज की अपनी समीक्षा बैठक में इसी पर जोरदार चर्चा के साथ योजना के क्रियान्वयन पर तेजी लाने का निर्देश दिया. भारत में मानसरोवर लिंक रोड का उद्घाटन करने से नाराज नेपाल अब तीखा रुख अपनाता दिख रहा है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक पड़ोसी देश के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने कहा है कि अब भारत के साथ सीमा पर सैन्य सुरक्षा तैनात की जाएगी. कोरोना वायरस को लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और विश्व स्वास्थ्य संगठन की मिलीभगत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जनवरी में डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस को निजी रूप से कोरोना वायरस को लेकर वैश्विक चेतावनी देर से देने के लिए कहा था. मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने एक बार फिर दूसरों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद करने की सलाह दी है. ये बात उन्होंने शनिवार की रात किए अपने ट्वीटकही. जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है और लोग जमकर इस बारे में ट्वीट कर रहे हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वे मानसिक तौर पर पूरी तरह तरोताजा हैं. कोरोनावायरस के कारण जहां से उन्होंने क्रिकेट को छोड़ा था, वहीं से फिर शुरू कर सकते हैं. दरअसल, कोरोनावायरस के कारण खेल के लगभग सभी टूर्नामेंट दो महीने से बंद हैं. IPL को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है.

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sun, 10 May 2020; 09:00:00 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 11 मई को दोपहर बाद 3 बजे विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद से प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक होगी. बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा हो सकती है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (CEO) के साथ समीक्षा बैठक करेंगी. यह बैठक कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने के प्रयासों का हिस्सा है. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी.

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को छोटे तथा मझोले उद्योगों का हब बनाने में जुटे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज की अपनी समीक्षा बैठक में इसी पर जोरदार चर्चा के साथ योजना के क्रियान्वयन पर तेजी लाने का निर्देश दिया.

भारत में मानसरोवर लिंक रोड का उद्घाटन करने से नाराज नेपाल अब तीखा रुख अपनाता दिख रहा है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक पड़ोसी देश के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने कहा है कि अब भारत के साथ सीमा पर सैन्य सुरक्षा तैनात की जाएगी.

कोरोना वायरस को लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और विश्व स्वास्थ्य संगठन की मिलीभगत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जनवरी में डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस को निजी रूप से कोरोना वायरस को लेकर वैश्विक चेतावनी देर से देने के लिए कहा था.

मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने एक बार फिर दूसरों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद करने की सलाह दी है. ये बात उन्होंने शनिवार की रात किए अपने ट्वीटकही. जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है और लोग जमकर इस बारे में ट्वीट कर रहे हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वे मानसिक तौर पर पूरी तरह तरोताजा हैं. कोरोनावायरस के कारण जहां से उन्होंने क्रिकेट को छोड़ा था, वहीं से फिर शुरू कर सकते हैं. दरअसल, कोरोनावायरस के कारण खेल के लगभग सभी टूर्नामेंट दो महीने से बंद हैं. IPL को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है.
आपकी न्यूज़ हमें Email करें- prakashnewsindia@gmail.com पर. हमें संपर्क करें- +919452769469 या +919792207300 पर.

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget