एक क्लिक और एक मिनट में सभी मुख्य ख़बरें एक साथ! 

एक क्लिक और एक मिनट में सभी मुख्य ख़बरें एक साथ! 

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Mon, 11 May 2020; 08:40:00 AM

PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली मीटिंग में इस पर चर्चा होगी कि लॉकडाउन को कैसे खत्म किया जाएगा. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, कोरोना को काबू में करने, धीरे-धीरे सहूलियत देने संबंधी कई मुद्दों पर गहन चर्चा के लिए यह मीटिंग कई घंटों तक चल सकती है.
रेलवे करीब 50 दिनों के बाद 12 मई से 15 जोड़ी यात्री ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू करेगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट के जरिये इसकी पुष्टि की. आंशिक रूप से प्रारंभ की गई ट्रेन सेवा की शुरुआत में नई दिल्ली से देश के 15 प्रमुख शहरों को जोड़ने के लिए ट्रेन चलाई जा रही हैं. केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्री ही जा सकेंगे. IRCTC की वेबसाइट पर आज शाम चार बजे से बुकिंग शुरू होगी.
CM योगी यूपी को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का हब बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. MSME और ODOP सेक्टर की 90 लाख छोटी बड़ी इकाइयों पर भी सीएम योगी की नजर है. रविवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक में हर इकाई में नए अवसर सृजित कर 90 लाख नए रोजगार पैदा करने का लक्ष्य निर्धारित किया कई तरह के नियमों का सरलीकरण किया गया है.
देश में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है. देश में कोरोना वायरस के हर रोज नए मामले देखे जा रहे हैं. वहीं कोरोना वायरस की जांच को लेकर अब भारत ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. भारत ने कोविड-19 के एंटीबॉडी का पता लगाने वाली टेस्टिंग किट (IGG एलीसा टेस्ट 'कोविड कवच एलीसा') विकसित कर लिया है.
कोरोना वायरस फैलाने के आरोप को लेकर चीन से 600 अरब डॉलर का हर्जाना वसूलने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. जिसमें मांग की गई है कि वह केंद्र सरकार को निर्देश दे कि वह चीन से हर्जाना वसूलने के लिए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाए. याचिका में कहा गया है कि इस बात के पुख्ता प्रमाण हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने और भारत में हजारों लोगों की जान लेने वाला कोरोना वायरस चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से निकला है.
चीन और भारत के सैनिकों के बीच स‍िक्‍क‍िम के नाकू ला सेक्‍टर में ह‍िंसक झड़प हुई है. इस झड़प में कई सैनिक घायल हो गए हैं. दोनों देशों के बीच करीब 3 साल बाद इस इलाके में झड़प हुई है. व‍िशेषज्ञ इसे भारत के ग‍िलग‍ित और बाल्टिस्‍तान को लेकर उठाए गए क़दम से जोड़कर देख रहे हैं.
आर्थिक संकट से जुझ रहे लोगों के लिए हुंडई ने लॉन्च किया अनोखा प्लान, अब गाड़ी खरीदने पर मिलेगा 100% तक का लोन. इस नई स्कीम के तहत अगर किसी व्यक्ति की नौकरी चली जाती है तो कंपनी इस दशा में खुद 3 महीने की मासिक किश्त जमा करेगी.
लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने मॉडल पूनम पांडे को गिरफ्तार किया है. लॉकडाउन में बाहर निकलने की मनाही के बावजूद कार से निकलीं पूनम पांड की कार भी जब्त कर ली गई है. मुंबई पुलिस ने पूनम और उनके बॉयफ्रेंड को रविवार शाम को मरीन ड्राइव के पास से गिरफ्तार किया.
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शफीकुल्लाह शफीक पर रविवार को 6 साल का प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकुल्लाह को भ्रष्टाचार में शामिल होने का दोषी पाए जाने पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अगले 6 साल के लिए प्रतिबंधित करने का फैसला सुनाया. उनके ऊपर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग टी20 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भ्रष्टाचार से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप सिद्ध हुआ है.
प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया को अपनी ख़बर prakashnewsindia@gamil.com पर Email करें अथवा +919452769469/ +919792207300 पर WhatsApp करें.

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget