Bulletin 09:00 PM

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in| Last Updated: Tue, 12 May 2020; 09:00:00 PM प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में देश को 5वीं बार संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की. ये ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है. यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को एक नई गति देगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ग्राम रोजगार सेवकों को आज बड़ा तोहफा दिया. सीएम योगी ने मनरेगा के 35818 ग्राम रोजगार सेवकों को उनका बकाया मानदेय दी. अपने सरकारी अवास से सीएम योगी ने डीबीटी के जरिए 35818 ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. लंबे इंतजार के बाद यूपी शिक्षक 69,000 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 12 मई को जारी कर दिया गया. बता दें कि इस परीक्षा में 1,46,060 (35.66 प्रतिशत) उम्मीदवार सफल हुए हैं. सहायक शिक्षक भर्ती का रिजल्ट 13 मई यानी कल ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर अपलोड होगा. BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ महाराष्ट्र में यूथ कांग्रेस नें FIR दर्ज कराई है. पात्रा पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. FIR ठाणे जिले के महात्मा फुले पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. शिकायत में पात्रा के उस बयान पर आपत्ति दर्ज कराई गई है, जो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था. लॉकडाउन के बीच मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पहली स्टेशन ट्रेन ने प्रस्थान किया. नई दिल्ली-बिलासपुर ट्रेन कुल 1,490 यात्रियों को लेकर बिलासपुर के लिए रवाना हुई. यह पहली ट्रेन है,जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई है. इसके बाद शाम 5 बजे नई दिल्ली डिब्रूगगढ़ स्पेशल ट्रेन भी असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हो गई. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा की ओर आ रहे चीनी हेलिकॉप्टरों को भारतीय वायुसेना ने खदेड़ दिया. चीन ने LAC पर एक बार फिर अपनी चालबाजी दिखानी शुरू कर दी है. ऐसे में भारतीय वायुसेना ने चीन को करारा जवाब देने के लिए लद्दाख में लड़ाकू विमानों की तैनाती भी की है. कोरोना वायरस से जंग में लगभग सभी सितारों ने मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है और इस लिस्ट में एक नया नाम ऐक्ट्रेस उर्वशी रौतेला की भी जुड़ गया है. उर्वशी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी तरफ से 5 करोड़ रुपये दान दिए हैं. मजेदार बात यह कि कोरोना से जंग के लिए उन्होंने यह रकम लॉकडाउन के दौरान डांस करके जुटाई है. पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी दीपा मलिक ने सक्रिय खेलों से संन्यास ले लिया है. उन्होंने यह फैसला इस साल (2020) की शुरुआत में भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) का अध्यक्ष बनने से पहले कर लिया था. दीपा को पिछले साल देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा गया था. 

एक क्लिक और एक मिनट में सभी बड़ी ख़बरें एक साथ!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Tue, 12 May 2020; 08:55:00 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में देश को 5वीं बार संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की. ये ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है. यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को एक नई गति देगा.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ग्राम रोजगार सेवकों को आज बड़ा तोहफा दिया. सीएम योगी ने मनरेगा के 35818 ग्राम रोजगार सेवकों को उनका बकाया मानदेय दी. अपने सरकारी अवास से सीएम योगी ने डीबीटी के जरिए 35818 ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए.
लंबे इंतजार के बाद यूपी शिक्षक 69,000 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 12 मई को जारी कर दिया गया. बता दें कि इस परीक्षा में 1,46,060 (35.66 प्रतिशत) उम्मीदवार सफल हुए हैं. सहायक शिक्षक भर्ती का रिजल्ट 13 मई यानी कल ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर अपलोड होगा.
BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ महाराष्ट्र में यूथ कांग्रेस नें FIR दर्ज कराई है. पात्रा पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. FIR ठाणे जिले के महात्मा फुले पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. शिकायत में पात्रा के उस बयान पर आपत्ति दर्ज कराई गई है, जो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था.
लॉकडाउन के बीच मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पहली स्टेशन ट्रेन ने प्रस्थान किया. नई दिल्ली-बिलासपुर ट्रेन कुल 1,490 यात्रियों को लेकर बिलासपुर के लिए रवाना हुई. यह पहली ट्रेन है,जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई है. इसके बाद शाम 5 बजे नई दिल्ली डिब्रूगगढ़ स्पेशल ट्रेन भी असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हो गई.
लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा की ओर आ रहे चीनी हेलिकॉप्टरों को भारतीय वायुसेना ने खदेड़ दिया. चीन ने LAC पर एक बार फिर अपनी चालबाजी दिखानी शुरू कर दी है. ऐसे में भारतीय वायुसेना ने चीन को करारा जवाब देने के लिए लद्दाख में लड़ाकू विमानों की तैनाती भी की है.
कोरोना वायरस से जंग में लगभग सभी सितारों ने मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है और इस लिस्ट में एक नया नाम ऐक्ट्रेस उर्वशी रौतेला की भी जुड़ गया है. उर्वशी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी तरफ से 5 करोड़ रुपये दान दिए हैं. मजेदार बात यह कि कोरोना से जंग के लिए उन्होंने यह रकम लॉकडाउन के दौरान डांस करके जुटाई है.
पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी दीपा मलिक ने सक्रिय खेलों से संन्यास ले लिया है. उन्होंने यह फैसला इस साल (2020) की शुरुआत में भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) का अध्यक्ष बनने से पहले कर लिया था. दीपा को पिछले साल देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा गया था.

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget