बस एक क्लिक और सभी बड़ी खबरें एक साथ!

Prakash News Of India

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sun, 10 May 2020; 09:00:00 AM


देश में 62,915 कोरोना संक्रमित हैं. शनिवार को CRPF के 62, BSF के 35, CISF के 13 और ITBP के 6 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई. अभी तक देश में अर्धसैनिक बलों में 600 से ज्यादा संक्रमित. UP में 163 नए मरीज मिलने के बाद कुल संख्या 3373 में से 1800 एक्टिव.
कोरोना वायरस को मिटाने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन की खोज की जा रही है. इटली और इजरायल जैसे देश कोविड-19 की वैक्सीन बनाने का दावा कर चुके हैं. वहीं अब भारत भी कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने की दिशा में बढ़ चुका है.
लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्‍यों में मजदूरों के लिए स्‍पेशल ट्रेनें चल रही हैं. मजदूरों को लाने के लिए 1 मई से रेलवे 'श्रमिक स्‍पेशल' ट्रेन्‍स चला रहा है. रेलवे के अनुसार अबतक ऐसी 251 ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं. इनमें बैठकर देश के अलग-अलग हिस्‍सों में फंसे रहे 2.61 लाख प्रवासी अपने राज्‍य पहुंच चुके हैं.
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 69000 यूपी सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 'आंसर की' जारी कर दी गई है. यूपी शिक्षक परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी, 2020 को किया गया था. 'आंसर की' आधिकारिक रूप से 17 मई तक वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in. पर उपलब्ध रहेगी.
पूर्वी उत्तर भारत की तरफ बढ़ा नया पश्चिमी विक्षोभ. मौसम विभाग ने नई दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत प्रदेशों में तेज आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है. अगले 1 सप्ताह तक इन राज्यों में लू का असर नहीं दिखेगा.
गूगल मैप नें पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (POK) को भारत में मिला दिया है. सिर्फ इतना ही नहीं नक्‍शे से लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) और लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) भी गायब है. यह ताजा घटना उस समय हुई है जब खबरें आईं कि दूरदर्शन पर आने वाले न्‍यूज बुलेटिन में अब POK और गिलगित-बाल्टिस्‍तान का मौसम भी बताया जाएगा.
कोरियाई कंपनी हुंडई ने अपने चेन्नई के श्रीपेरम्बदूर स्थित प्लांट में कार प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. वहीं, पहले दिन कंपनी ने 200 कार का प्रोडक्शन शुरू किया. कंपनी इस दौरान कोरोनावायरस को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग को भी फॉलो कर रही है. हुंडई इस महीने करीब 12,000 से 13,000 कारों का प्रोडक्शन करना चाहती है.
ऋषि कपूर अब भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी अंतिम और अधूरी रह गई फिल्म शर्माजी नमकीन को अब सिनेमाघरों में देख पाएंगे. ये कमाल करने की ठानी है फिल्म के निर्माताओं ने जो ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देने के लिए VFX का सहारा लेंगे और स्पेशल इफेक्ट्स की मदद से फिल्म की अधूरी शूटिंग को पूरा करेंगे.
प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया पर आपकी ख़बर हमे Email करें- prakashnewsindia@gmail.com पर. किसी भी प्रकार की शिकायत या सुझाव के लिए संपर्क करें- +91 9452769469/ +91 9792207300 पर(Only Whtsapp).
Tags

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget