Bulletin 09:00 PM

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in| Last Updated: Wed, 13 May 2020; 09:00:00 PM देश की सेवा करने की चाहत रखने वाले आम नागरिकों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही भारतीय सेनानागरिकों को 3 साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दे सकती है. इसके लिए सेना ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ के प्रस्ताव पर विचार कर रही है. अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है. प्रस्ताव के तहत टूर ऑफ ड्यूटी के तहत चयनित होने वाले उम्मीदवार को 3 साल तक सेना में सर्विस करनी होगी. 20 लाख करोड़ रुपए के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 15 घोषणाएं कीं. इनमें 6 घोषणाएं छोटे-मझले उद्योगों के लिए, 3 घोषणाएं टैक्स से जुड़ी, 2 ऐलान इम्प्लॉई प्रॉविडेंट फंड पर, 2 घोषणाएं नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए और एक-एक घोषणा पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियों और रियल एस्टेट सेक्टर के लिए थीं. कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब आईटी रिटर्न 30 नवंबर तक भरा जा सकता है. आमतौर पर रिटर्न भरने की समय सीमा 31 जुलाई होती है, लेकिन महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए इस साल इसे बढ़ाकर 30 नवंबर कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षकों के लिए हुई भर्ती परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया था. लेकिन तकनीकी कारणों से रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड होने पर देरी हुई. जानकारी के अनुसार अब रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड हो गया है. अभ्यर्थी atrexam.upsdc.gov.in पर वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं. अमेरिका के संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फाउची ने चेतावनी दी है कि सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाने में मदद कर रही है, लेकिन इसे उपलब्ध होने में अभी कुछ समय लग सकता है. फाउची ने एक सीनेट स्वास्थ्य समिति से कहा, घातक वायरस और कोविड-19 बीमारी से लड़ने के लिए देश को अपना ध्यान रोकथाम, बचाव और  सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं केंद्रित करना चाहिए.  बॉलीवुड में अपने आंखों से एक्टिंग करने वाले दिग्गज अभिनेता इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हमेशा के लिए हमारे साथ है. इरफान खान का 29 अप्रैल को निधन हो गया था. इरफान भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में इरफान की कुछ फिल्में हमें देखने को मिल सकती हैं. इस बात का ईशारा तुम्बाड फिल्म के निर्देशक आनंद गांधी ने किया है.

एक क्लिक और दिनभर की सभी बड़ी खबरें एक साथ, एक मिनट में!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in
Last Updated: Wed, 13 May 2020; 08:55:00 PM

देश की सेवा करने की चाहत रखने वाले आम नागरिकों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही भारतीय सेनानागरिकों को 3 साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दे सकती है. इसके लिए सेना ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ के प्रस्ताव पर विचार कर रही है. अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है. प्रस्ताव के तहत टूर ऑफ ड्यूटी के तहत चयनित होने वाले उम्मीदवार को 3 साल तक सेना में सर्विस करनी होगी.
20 लाख करोड़ रुपए के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 15 घोषणाएं कीं. इनमें 6 घोषणाएं छोटे-मझले उद्योगों के लिए, 3 घोषणाएं टैक्स से जुड़ी, 2 ऐलान इम्प्लॉई प्रॉविडेंट फंड पर, 2 घोषणाएं नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए और एक-एक घोषणा पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियों और रियल एस्टेट सेक्टर के लिए थीं.
कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब आईटी रिटर्न 30 नवंबर तक भरा जा सकता है. आमतौर पर रिटर्न भरने की समय सीमा 31 जुलाई होती है, लेकिन महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए इस साल इसे बढ़ाकर 30 नवंबर कर दिया गया है.
उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षकों के लिए हुई भर्ती परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया था. लेकिन तकनीकी कारणों से रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड होने पर देरी हुई. जानकारी के अनुसार अब रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड हो गया है. अभ्यर्थी atrexam.upsdc.gov.in पर वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं.
अमेरिका के संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फाउची ने चेतावनी दी है कि सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाने में मदद कर रही है, लेकिन इसे उपलब्ध होने में अभी कुछ समय लग सकता है. फाउची ने एक सीनेट स्वास्थ्य समिति से कहा, घातक वायरस और कोविड-19 बीमारी से लड़ने के लिए देश को अपना ध्यान रोकथाम, बचाव और  सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं केंद्रित करना चाहिए.
बॉलीवुड में अपने आंखों से एक्टिंग करने वाले दिग्गज अभिनेता इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हमेशा के लिए हमारे साथ है. इरफान खान का 29 अप्रैल को निधन हो गया था. इरफान भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में इरफान की कुछ फिल्में हमें देखने को मिल सकती हैं. इस बात का ईशारा तुम्बाड फिल्म के निर्देशक आनंद गांधी ने किया है.

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget