20 सितंबर, 2020 की बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं।

औद्योगिक संबंध संहिता-2020 विधेयक (Industrial Relations Code Bill 2020) शनिवार को लोकसभा में पेश हो गया। 300 से ज्यादा कर्मचारियों वाली कंपनी सरकार से मंजूरी लिए बिना कर्मियों की जब चाहे छंटनी कर सकेगी। 
लोकसभा में कृषि विधेयकों के पारित होने के बाद अब इस विधेयक को राज्यसभा में पेश किया जा सकता है जहां किसी भी दल के पास पूर्ण बहुमत नहीं है। ऐसे में बीजेपी ने अन्य दलों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।
मध्य प्रदेश में अगले माह होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए  कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। राज्य की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है जिसमें से 16 सीटें ऐसी जो सिंधिया के गढ़ यानि ग्वालियर और चंबल प्रभाग से आती हैं।
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। सुशांत सिंह ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी इसे लेकर अभी भी सवाल बना हुआ है 
राज्य में कोरोनोवायरस संक्रमण के सकारात्मक मामलों में तेज वृद्धि के बीच, राजस्थान सरकार ने 11 जिलों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की है।
देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं। कोरोना वायरस संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक संभवत: अगले सप्ताह आयोजित की जा सकती है।
भारतीय किसान यूनियन (BKU) की हरियाणा इकाई (Haryana) ने कृषि विधेयकों के विरोध में राज्य भर में रविवार यानी आज विरोध-प्रदर्शन करने की घोषणा की है।
अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पार्सल के माध्यम से एक जहर का पैकेट भेजा है। पुलिस ने व्हाइट हाउस जाने से पहले ही छानबीन करते हुए इस पैकेट को पकड़ लिया है।
आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। अबु धाबी में शनिवार शाम खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 5 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।
एक्ट्रेस पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पायल ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग कर मदद मांगी है। पायल ने कहा है कि उनकी सुरक्षा को खतरा है। कंगना रनौत भी पायल के सपोर्ट में आ गईं हैं।
दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है, जिससे तापमान बढ़ रहा है। आज भी मौसम में किसी प्रकार के बदलाव की संभावना नहीं है।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget