बुलेटिन: देश- दुनिया की बड़ी ख़बरें एक साथ


COVID-19 के इलाज के दावे पर SC ने लगाया जुर्माना

देश में आई महामारी को लेकर हर कोई परेशान है। बहुत से लोग हैं जो इसके इलाज का लगातार दावा कर रहे हैं। इसी बीच ओमप्रकाश वैद ज्ञानतारा ने सुप्रीम कोर्ट  में जनहित याचिका दायर कर कोरोना के इलाज की दवा की खोज करने का दावा किया है। उन्होंने अपनी याचिका में इस दवाई का इस्तेमाल देशभर के सभी डॉक्टरों और अस्पतालों में कराए जाने की मांग कोर्ट से की है।

 अफगानिस्तान में हिंदुओं और सिखों को मिला भारत का समर्थन

अफगानिस्तान के हिंदू और सिख अल्पसंख्यकों को न केवल भारत में बल्कि अमेरिका में भी समर्थन मिला है। हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स  में कांग्रेस की जैकी स्पीयर द्वारा सात अन्य लोगों द्वारा एक प्रस्ताव पेश किया गया हैं। बता दें पिछले सप्ताह पेश किए गए प्रस्ताव  में कहा गया है, सिख और हिंदू अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक और लुप्तप्राय अल्पसंख्यक हैं। 

 कई और एयरपोर्ट्स का होगा निजीकरण, सरकार नें तैयार की लिस्ट

सरकार ने ऐसे एयरपोर्ट्स की लंबी लिस्ट तैयार कर ली है, जिसका निजीकरण किया जाएगा। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हवाईअड्डों के निजीकरण का प्रस्ताव बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाएगा। 

खाली राज्‍यसभा सीट पर 11 सितंबर को चुनाव, चुनाव आयोग नें दी जानकारी

राज्यसभा की खाली हुई सीट पर 11 सितंबर को चुनाव होंगे। चुनाव आयोग की ओर से यह जानकारी दी गई है। अभी कुछ दिन पहले ही राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के निधन के बाद राज्यसभा सीट खाली हो गयी है।

सख्त होंगे गाड़ी रजिस्ट्रेशन के नियम, नोटिफिकेशन जारी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "यह मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि लोग गाड़ी के रजिस्‍ट्रेशन में मालिकाना हक सही ढंग से नहीं दर्ज कराते हैं." इसलिए ये कदम उठाया गया है। सरकार ने नोटिफिकेशन के जरिए फॉर्म 20 में संशोधन के लिए सुझाव मांगे हैं। 

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget