प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

समाचार 8:30PM; आज की टॉप ख़बरें एक साथ!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sun, 02 Aug 2020; 08:30:00 PM
1. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर बताया- तबीयत ठीक है पर डॉक्टरों के कहने पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं!

2. UP की कैबिनेट की मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया जिसके चलते सीएम योगी ने  शोक व्‍यक्‍त किया और अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने जा रहे थे. 

3. कोरोना से जंग में भाजपा विधायक कैबिनेट का आदेश नहीं मान रहे , उन्होंने कहा कि कांग्रेसी विधायकों के वेतन से हर महीने 6 गुना ज्यादा की कटौती होगी ,हालांकि इस फैसले की तारीफ तो हुई लेकिन इसके साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है।

4. भारत और चीन के बीच सैन्य स्तर पर पांचवें दौर की बातचीत शुरू हो गयी है ; वहीं चीन एलएसी पर तीनों सेक्टर्स में अपनी ताकत बढ़ा रहा है, इस बातचीत के लिए भारत का नेतृत्व लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह कर रहे हैं। चीन की तरफ से मेजर जनरल लियू जिन इस बातचीत में शामिल हुए।

5.  संयुक्त राष्ट्र संघ  ने कहा है कि अधिकारिक कामकाज के लिए संस्था न तो नेपाल  के नए विवादित नक्शे को स्वीकार करेगी और ना ही मान्यता देगी. इस बात से ओली सरकार को तगड़ा झटका लगा है.

6. नासा के अंतरिक्ष यात्री अब धरती पर लौट रहे हैं, बताया जा रहा है कि इसकी लैंडिंग समुद्र में होगी, स्पेसएक्स द्वारा भेजे गए पहले अंतरिक्षयात्री धरती पर लौटने के लिए शनिवार रात को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से रवाना हो गए है.

7.  सेंसेक्स में 144 अंक की गिरावट दर्ज़ हुई है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 18 अंक की मामूली गिरावट के साथ 11,634 पर कारोबार कर रहा है.

8. महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी बढ़ने पर प्रियंका गांधी ने कहा- 'केंद्र सरकार का रवैया तानाशाही वाला, रिहा किया जाए', गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, मुफ्ती अपने आधिकारिक आवास फेयरव्यू बंगले में अगले तीन महीने और हिरासत में ही रहेंगी

9. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह के आत्महत्या मामले अब नया मोड़ आ गया है. पटना के सिटी एसपी मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं , पटना के सिटी एसपी आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी को मुंबई भेजा जा रहा है, ताकि इस मामले में बिहार पुलिस को जांच में सहयोग मिल सके. 

10. भारत में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है अब जो स्थिति है उस हिसाब से हर 200 मरीजों में से 3 की हालत गंभीर है,  देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17 लाख 56 हजार 220 हो गई है.  5.70 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. इनमें से करीब 9 हजार की हालत गंभीर है.

Post a Comment

Previous Post Next Post