प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, 64 साल की उम्र में ली आखिरी सांस!

                          फ़ाइल फोटो अमर सिंह

राज्य सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का शनिवार दोपहर 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 27 जनवरी 1956 को जन्मे अमर सिंह बहुत लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कुछ महीनों से सिंगापुर में उनका इलाज चल रहा था। मुंबई मिरर में प्रकाशित एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वह आईसीयू में थे। एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे।

अमर सिंह की साल 1996 में एक फ्लाइट के दौरान तत्कालीन रक्षामंत्री मुलायम सिंह से मुलाकात हुई, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश लिया था। हालांकि, इससे पहले भी वह मुलायम सिंह से मिल चुके थे, लेकिन फ्लाइट में मुलाकात के बाद ही मुलायम सिंह ने अमर सिंह को पार्टी का महासचिव बनाने का फैसला किया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post