बुलेटिन 09:00PM; सुलतानपुर की बड़ी ख़बरें

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Fri, 17 July 2020; 09:00:00 PM

सुलतानपुर: जिले में चल रही पुलिस लाइन में 147 रिक्रूट आरक्षियों की ट्रेनिंग समाप्त
सुलतानपुर: जिले में चल रही पुलिस लाइन में 147 रिक्रूट आरक्षियों की ट्रेनिंग समाप्त हुई। बिना किसी समारोह के सभी रिक्रूट आरक्षियों को पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा द्वारा बधाई दी गई। कोविड-19 के दृष्टिगत रखते हुए बिना परेड और बिना किसी समारोह के इनको पास आउट होने का सर्टिफिकेट दिया गया। सभी रिक्रूट आरक्षियों को बधाई व शुभकामनाए दी गई । रिक्रूट आरक्षीगणों की 21 जनपदों में तैनाती की गई है, जिनको रवाना कर दिया गया।

सुलतानपुर: जिले में आज भी हुआ कोरोना विस्फोट

सुलतानपुर: जिले में कोरोना का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, जिले में मरीजों की संख्या 350 के पास हो चुकी है। आज भी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कैंप कार्यालय नेवादा, बिरसिंहपुर के 41 कर्मचारी, GIC कालोनी गोराबरिक और पुस्तक महल गंदानाला रोड सुल्तानपुर के एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले।
साथ ही कोरोना की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग निवासी खैराबाद और 44 वर्षीय व्यक्ति निवासी प्रयागदीन रोड, दीवानी कोर्ट भी संक्रमित पाया गया है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 44 वर्षीय संक्रमित सुल्तानपुर का निवासी नहीं हैं ।

सुलतानपुर: KNIPSS में कार्यशाला का तीसरा दिन आज

सुलतानपुर: कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान, सुलतानपुर "रिसर्च एप्रोवेज,
एण्ड डिजिटल लर्निंग टूल्स विषय पर सप्त दिवसीय अन्तर्विषयक कार्यशाला के  तीसरे दिन  प्रातः 10 कार्यक्रम का सजीव प्रसारण हुआ। कार्यक्रम का संचालन डॉ राम नयन सिंह, कार्यक्रम सचिव ने विद्वान वक्ताओं एवम् प्रतिभागियों के स्वागत एवम् परिचय के साथ किया।कार्यशाला के प्रथम सत्र में प्रोफेसर ऎस के सिन्हा, डीन एकेडमिक अफेयर्स, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ ने रिसर्च प्रक्रिया से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश भी डाला और प्रतिभागियों की समस्याओं का निवारण भी किया।अपने व्याख्यान में उन्होंने आंकड़ों का वर्गीकरण करते हुए क्वालिटेटिव, क्वांटिटेटिव, डिस्क्रीट एवम् कॉन्टिनुअस डाटा के बारे में विस्तार से चर्चा किया।

सुलतानपुर: शल्य चिकित्सा हेतु मिलेगा दिव्यांगजन को अनुदान

सुलतानपुर: जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने अवगत कराया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा संचालित 22 प्रकार की शल्य चिकित्सा हेतु दिव्यांगजन को अनुदान प्रदान किये जाने हैं। कॉक्लियर इम्प्लान्ट सर्जरी हेतु अनुदान की अधिकतम सीमा रूपये 600000/- है तथा अन्य 21 प्रकार की शल्य क्रियाओं के लिये अधिकतम सीमा 10000/- रूपये है।

सुलतानपुर: आत्मनिर्भर भारत अभियान मेक इन इंडिया के सपने को साकार करेगा: BJP प्रदेश महामंत्री(MLC)

सुलतानपुर: भाजपा प्रदेश महामंत्री व एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने आज वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए लंभुआ विधानसभा के वर्चुअल सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान मेक इन इंडिया के सपने को साकार करेगा।हमको श्रेष्ठ भारत व विश्व गुरु भारत बनाने के लिए वोकल फार लोकल एण्ड मेक इट ग्लोबल पर जोर देना होगा।और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा। इस दौरान उन्होंने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की खूबियाँ गिनाते हुए विस्तार से चर्चा की। मुख्य अतिथि विद्या सागर सोनकर ने आगे कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ गरीबों व जरूरतमंदो को नवम्बर तक प्रति व्यक्ति मुफ्त 5 किलो गेहूं/चावल व 1 किलो चना देने की योजना बताती है कि मोदी सरकार गरीबों की चिंता करने वाली सरकार है।

सुलतानपुर: SP के निर्देश पर अवैध कच्ची शराब संग 3 गिरफ्तार

बल्दीराय: एसपी शिवहरि मीणा के आदेश पर चल रहे अवैध कच्ची शराब धड़पकड़ अभियान के तहत क्षेत्र में छापेमारी करने निकली पुलिस टीम ने अवैध कच्ची शराब के साथ 3 अभियुक्तो को किया गिरफ्तार तो वहीं दूसरी तरफ कच्ची शराब बनाने के लिए रखे ढाई कुंतल लहन को पुलिस ने बरामद करते हुए नष्ट किया। थानाध्यक्ष बल्दीराय अखिलेश सिंह के नेतृत्व में चला थानाक्षेत्र के पारा बाजार व केवटली गांव में अवैध कच्ची शराब धरपकड़ अभियान। बीते दिन भी थाना क्षेत्र में थानाध्यक्ष की अगुवाई में चला था छापेमारी अभियान। आज थानाध्यक्ष ने टीम का कुशल नेतृत्व करते हुए घेराबन्दी कर 3 कच्ची शराब कारोबारी को कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार करने में पाई सफलता।

सुलतानपुर: व्यापारी नेता राम सागर कसौधन के निधन पर व्यापार मंडल ने दी श्रद्धांजलि

सुलतानपुर: जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने जनपद के सम्मानित वरिष्ठ व्यापारी नेता राम सागर कसौधन के आकस्मिक मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर जिला वरिष्ठ महामंत्री मोहम्मद इलियास खान व वरिष्ठ समाजसेवी व उपाध्यक्ष डी पी गुप्ता, राजेन्द्र शुक्ला, महामंत्री नरोत्तमदास कनोडिया ने शोक संवेदना प्रगट किया। स्वर्गीय राम सागर कसौधन जी ने लम्बे समय तक व्यापारी समाज के हित के लिए संघर्ष करते रहे हैं।

सुलतानपुर: भाई ही निकला भाई का हत्यारा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कूरेभार: थाना कूरेभार के लखनेपुर गांव में मंगलवार को हुए प्रवासी मजदूर की हत्या मामले में सगा भाई ही भाई का हत्यारा निकला है। पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। स्थानीय थाना क्षेत्र के लखनेपुर गांव में बीते मंगलवार को गांव निवासी शिवकुमार पुत्र उदयभान सिंह का रक्त रंजित शव गांव के बाहर मिला था। जिसके सम्बन्ध में उदयभान सिंह की तहरीर पर पुलिस ने आई पी सी की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन शुरू की तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए और शक की सूई सगे भाई पर ही घूमी।सगे भाई देव कुमार सिंह पुत्र उदय भान सिंह को थाना प्रभारी मनबोध तिवारी ने धनपतगंज ब्लाक से 100 मीटर की दूरी पर  गिरफ्तार किया।

सुलतानपुर: सहकारी समितियों पर यूरिया नदारद, किसान परेशान
अमित पांडेय, जयसिंहपुर 

जयसिंहपुर:क्षेत्र की सहकारी समितियों पर यूरिया खाद न होने से किसानों में हाहाकार मचा हुआ है।समितियां बंद कर सचिव जिले पर खाद के लिए डटे हुए हैं।
धान की रोपाई के बाद यूरिया खाद डालने के लिए किसान सहकारी समितियों पर चक्कर लगाते फिर रहा है।क्षेत्र की सहकारी समिति महमूदपुर सेमरी, कल्यानपुर, भीखूपुर, बिरसिंहपुर, बिरैता पाल्हीपुर में एक एक बोरी के लिए किसान तरस रहा है।कृष्ण नाथ पांडे सचिव कल्यानपुर, चित्र सेन सचिव भीखूपुर व बिरसिंहपुर का कहना है कि समितियों का पैसा जमा हो कर डीओ कट चुका है परंतु खाद समितियों को उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

सुलतानपुर:झाड़ झंखाड़ से ढका ट्रांसफार्मर, हो सकती है दुर्घटना
अमित पांडेय, जयसिंहपुर

जयसिंहपुर: सड़क किनारे झाड़झंखाड़ से ढ़का ट्रांसफार्मर विभागीय लापरवाही व दुर्घटना को बुलावा दे रहा है। जानकारी के मुताबिक सिसौडा में सड़क के किनारे रखा 11000 बोल्ट का ट्रांसफार्मर झाड़झंखाड़ से पट जाने के कारण दिखाई नहीं पड़ रहा है।गांव के हरिनरायन पांडे, मुन्ना यादव, कर्मराज यादव, पंकज कुमार पांडे, शिवपूजन ,राधेश्याम व रामजतन सहित तमाम लोगों ने बताया बताते हैं कि हरे भरे खरपतवार से ढ़के इस ट्रांसफार्मर से किसी भी समय दुर्घटना हो सकता है। लोगों ने बताया कि इंटर कालेज के ठीक गेट के सामने रखा यह ट्रांसफार्मर बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget