अयोध्या: राम मंदिर के भूमिपूजन को भव्य बनाने की तैयारी, CM योगी नें किया दौरा

मयंक शुक्ला, अयोध्या |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sat, 25 July 2020; 08:00:00 PM
अयोध्या: जिले में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन को भव्य बनाने की तैयारी है. विश्व हिंदू परिषद ने इसके लिए मेगा प्लान तैयार किया है। VHP के महासचिव मिलिंद परांडे ने इसके लिए अपील जारी की है।

5 अगस्त को सुबह 10.30 बजे सें देश और दुनिया में सभी संत और महात्माओं से अपील की गई है कि वे अपने आश्रम, मंदिर और तमाम भक्त अपने घर या फिर पास के मंदिर और आश्रम में भगवान की पूजा और कीर्तन करें और प्रसाद बांटे.

इसके अलावा अपने-अपने इलाकों में आयोध्या में होने वाले भूमिपूजन को बड़े स्क्रीन पर स्थानीय लोगों को दिखाने का प्रयास करें. लोग अपने घर, बाजार, गुरुद्वारा, आश्रम को सजाएं और प्रसाद बांटे. शाम को दीपक जलाएं. भव्य राम मंदिर के लिए दान करने का भी प्रण लें.

कोरोना के माहौल में अयोध्या जाने में आम लोगों को असुविधा होगी, इसलिए अपने घरों में ही इस आयोजन को धूमधाम से मनाएं. VHP की तरफ से अपने हर कार्यक्रम में सरकार द्वारा जारी कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करें ऐसा कहा गया है। बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन होना है. इसके लिए तैयारियों जोरों पर हैं.
CM योगी ने अयोध्या का दौरा कर लिया तैयारियों का जायजा
CM योगी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को अयोध्या पहुंचे. यहां पर उन्होंने साधु-संतों के साथ बैठक की. सीएम योगी ने कहा कि 4 और 5 अगस्त को दीपोत्सव कार्यक्रम होगा. सीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुभ मुहूर्त में शामिल हों. अयोध्या पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी ने पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन किया. उन्होंने अफसरों के साथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर समीक्षा बैठक की. सीएम योगी चाहते हैं कि कार्यक्रम में कुछ ऐसा हो की लोगों में इसका अलग संदेश जाए.

राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में PM मोदी को भी न्योता 
आपको बता दें, 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन हो सकता है. इसमें PM मोदी को भी न्योता भेजा गया है. उनके आने का कार्यक्रम लगभग तय माना जा रहा है, इसलिए उनके दौरे से जुड़ी तैयारियों को तेजी से अंजाम दिया जा रहा है. और इसी सिलसिले में CM आज अयोध्या पहुंचे।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget