राम मंदिर निर्माण में बाधा डालने पर इकबाल अंसारी की नसीहत, बोले- हिन्दू- मुस्लिम विवाद खत्म; न करें राजनीति

पंकज पाठक, अयोध्या |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Fri, 24 July 2020; 08:30:00 PM
अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि परिसर में बनने वाली मंदिर निर्माण कार्य में बाधा डालने वालों को बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने कड़ी नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर को लेकर अब किसी को राजनीति करने की आवश्यकता नहीं है. राम मंदिर निर्माण की मुहूर्त बताने और कोर्ट जाने की आवश्यकता नहीं है.

वहीं इकबाल अंसारी भूमि पूजन के कार्यक्रम में ट्रस्ट के आमंत्रण की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अगर अनुष्ठान में उन्हें आमंत्रित किया जाता है तो वे भी मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के अनुष्ठान में करीब 300 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

इस अनुष्ठान को लेकर दिल्ली की एक पत्रकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों के उल्लंघन होने की आशंका को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक लेटर पीआईएल दी थी. जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. 

वहीं दूसरी ओर ज्योतिष पीठाधीश्वर स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि राम मंदिर का भूमि पूजन का शुभ घड़ी में होने जा रहा है. राम मंदिर निर्माण में बाधा डालने वाले इन दोनों बयानों को लेकर बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्ष कार इकबाल अंसारी ने कड़े शब्दों में खंडन किया है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम को अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिंदू और मुस्लिम के बीच विवाद समाप्त हो गया है. अब इस विषय पर किसी को राजनीति करने की आवश्यकता नहीं है.

वही इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में 5 किलोमीटर के क्षेत्र में सभी धर्मों के देवी देवताओं देवी देवता वास करते हैं. इस पवित्र धरा पर हर घड़ी शुभ होती है।श्री राम जन्मभूमि परिसर के जिस स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है वह पहले से ही शुभ है.

इकबाल अंसारी ने कहा है कि राम मंदिर के लिए अब न तो मुहूर्त बताने की आवश्यकता है और न ही कोर्ट जाने की।इकबाल अंसारी ने कहा है कि राम मंदिर भूमिपूजन में प्रधानमंत्री का आगमन हो रहा है. पीएम पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. ऐसे में सब कोई उनसे मिलना चाहेगा। ट्रस्ट अगर भूमि पूजन कार्यक्रम में आमंत्रित करेगा तो मैं भी अनुष्ठान में शामिल हो जाऊगा।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget