जानिए आज का नम्बरगेम: कौन से बदलेगा आपका भाग्य!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Fri, 24 July 2020; 06:42:00 PM
अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22- 04- 1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। 


अंक - 1
नाम अक्षर – A I J Q Y
परिवार में घनिष्ठता बढ़ेगी। व्यापार में आ रही बाधाएं व रुकावट दूर होंगी। समय की प्रबलता का आप पूरा-पूरा लाभ उठाएंगे। यदि आप अभिभावक हैं, तो संतान पर विशेष ध्यान रखें, उनकी गतिविधियां आपको परेशान कर सकती हैं।
शुभ अंक - 20
शुभ रंग – पिंक


अंक – 2
नाम अक्षर – B K R
भौतिक और आर्थिक रूप से आप सम्पन्न होंगे। मानसिक रूप से स्वयं को चिंतामुक्त महसूस करेंगे। समय आपके अनुकूल रहेगा। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 
शुभ अंक - 13
शुभ रंग - नारंगी


अंक – 3
नाम अक्षर – C G L S
परिवार के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आप किसी उत्सव में मुख्य भूमिका में उपस्थित रहेंगे। आप मानसिक तनाव से बचें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और अपनी आय के स्रोतों पर भी नजर रखें। अपने रिश्तेदारों से संबंधित कोई बुरी खबर आ सकती है।
शुभ अंक - 22
शुभ रंग – पीला

अंक – 4
नाम अक्षर – D M T
फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। वाहन सावधानी से चलाएं। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट, हैलमेट जैसे सुरक्षा साधनों का प्रयोग अवश्य करें। शत्रुओं से सावधान रहें, खास कर गुप्त शत्रुओं से। आपके अपने लोग ही आपको नुकसान या हानि पहुंचा सकते हैं।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – नीला

अंक - 5
नाम अक्षर – E H N X
आज आप किसी जरुरतमंद मित्र की सहायता के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं। प्रेम-प्रसंगों के लिहाज से समय ठीक है। मांगलिक खर्च के योग हैं। संतान की शिक्षा, विवाह, सगाई आदि पर व्यय हो सकता है। तकनीक कानून व प्रशासनिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय लाभप्रद है। नौकरी व करियर में सकारात्मक सफलता के योग बने हुए हैं।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – लेमन

अंक - 6
नाम अक्षर - U V W
आपके बारे में लोग गलत बात कर सकते हैं। सतर्क रहें, आपके कार्य व मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। आपका भाग्य साथ देगा। आप नई योजनाएं बनाने में तथा विचारों में खोऐ रहेंगे। रिश्तों में सावधानी बरतें, मन व्यथित न करें, अन्यथा रिश्ता टूटने या तलाक के हालात बन सकते हैं।
शुभ अंक – 15
शुभ रंग – लेमन

अंक – 7
नाम अक्षर – O Z
आप व्यापारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यस्तता के कारण मौज-मस्ती के लिए समय नहीं बचेगा। धन संबंधी मामलों में सावधानीपूर्वक कार्य करें अन्यथा धोखा खाएंगे। व्यावसायिक यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा से आर्थिक महत्व बढ़ेगा।
शुभ अंक - 20
शुभ रंग – नीला

अंक – 8
नाम अक्षर - F P
आज आप पारिवारिक कार्यक्रम में व्यस्त रह सकते हैं। समान विचारधारा वाले लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। आप कला व रचनात्मक क्रियाकलापों में व्यस्त रह सकते हैं। रोमांस के मामलों में धोखाधड़ी हो सकती है। रिसर्च के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। किसी अपरिचित पर विश्वास करना गलत निर्णय होगा।
शुभ अंक - 19
शुभ रंग – बैंगनी


अंक – 9
घर की चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। बच्चों के एडमीशन के लिए ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है। घर में मेहमानों का आगमन होगा। आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपको अपना कार्य साधने के लिए विनम्रता का सहारा लेना पड़ेगा। शाम को परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे।
शुभ अंक – 42

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget