अमेठी: आगामी त्योहारों और कोरोना वायरस को लेकर DM-SP नें की कानून व्यवस्था व शांति समिति की बैठक

सुधांशु पांडे, अमेठी|PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Wed, 29 July 2020; 03:36:00 PM
अमेठी: जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों, धर्मगुरुओं व संभ्रांत नागरिकों के साथ आगामी ईद-उल-अजहा/बकरीद, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, स्वतंत्रता दिवस एवं अन्य त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए कानून व्यवस्था व शांति समिति की बैठक किया।

बैठक में उन्होंने मौजूद संबंधित अधिकारियों एवं जिलेभर से आए धर्मगुरुओं व संभ्रांत नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों के अवसर पर कोरोना के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाए इस हेतु सभी को सामाजिक दूरी का पालन करने एवं नियमित मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी जाए।

उन्होंने कहा कि बकरीद के अवसर पर सामूहिक नमाज न अदा की जाए, इसके साथ ही खुले में कुर्बानी न दी जाए कुर्बानी अपने घर के अंदर करें तथा कुर्बानी उपरांत अवशेष के निस्तारण पर विशेष रूप से ध्यान रखते हुए गड्ढे खुदवा कर उसमें गंदगी को निस्तारित किया जाए साथ ही  उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना दी जाए। 

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया की त्योहार को अपने घर में अपने परिवार के साथ मिलजुल कर मनाएं। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को त्योहारों में विशेष साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तथा अधिशासी अभियंता विद्युत को 24 घंटे बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि प्रत्येक त्यौहार एकता और भाईचारे का संदेश देता है हमें पारस्परिक रूप से मिलजुल कर त्यौहार मनाना चाहिए।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्योहारों पर अव्यवस्था फैलाने और माहौल खराब करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि  सोशल मीडिया  टि्वटर, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम  पर भ्रामक सूचना  फैलाने वालों पर भी  कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज, समस्त उपजिलाधिकारी/पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा धर्मगुरु व संभ्रांत नागरिक सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget