10 जुलाई 2020 का राशिफल

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Fri, 10 July 2020; 07:25:00 AM
मेष - Ace of Swords

आज टीम मीटिंग में अपनी राय साझा करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। आपके बॉस काम में आपका समर्थन कर सकते हैं। अपने रुटीन से आपको बोरियत हो सकती है। कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। पुराने किये हुए निवेश से आज धन लाभ होने के योग हैं। उतना ही काम करें जितनी ज़रुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा। रिश्तों के लिए आपके जीवन में कुछ विशेष स्थान है।

वृष - Four Of Coins

आज आपमें से कुछ लोग खेती में निवेश कर सकते हैं क्योंकि आप अच्छे पुरस्कार अर्जित करेंगे। फाइनेंशियल स्थिति बेहतर हो सकती है। कई मामलों में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। खासतौर पर रिश्तों और दोस्तों के मामले में काफी सकारात्मक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। अपने आप में धीरज रखें और अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें।

मिथुन - Justice

आपको काम के मामले में पुरस्कार मिल सकता है। आपकी टीम प्रदर्शन में सुधार के लिए सुझाव देने के लिए आपके पास आ सकती है। दिन सफलता दायक भी रह सकता है। उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए।

कर्क - Two of Swords

आज आप कुछ कामों में फ्रीलांसिंग की कोशिश कर सकते हैं। आपके पास बेहतर आय अर्जित करने के लिए आवश्यक ज्ञान है। दिन आपके लिए विशेष सफलता और विश्वास मिलने वाला हो सकता है। किसी मामले में लोग आपके सलाह ले सकते हैं। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। अपने से ज्यादा अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले। उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे।

सिंह - The Moon

आप कोई नया काम सीखने की कोशिश कर सकते हैं। यह आपके करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगा क्योंकि आप भविष्य में नई नौकरी के लिए तलाश करेंगे। आज आपका मन काम से उचटा रहेगा। आप जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन, ऐसा करना आपके करियर के लिए हानिकारक हो सकता है। यदि किसी निर्णय का इंतज़ार कर रहे हैं तो हो सकता है उसमे और विलम्ब हो। जल्दबाज़ी न करें, हर कार्य अपनी गति से अपने समय से ही संपन्न होगा।

कन्या - Six of Pentacles

आज आप प्रजेंटेशन और मीटिंग में व्यस्त रहेंगे। आपकी टीम ग्राहकों को संभालने की आपकी क्षमता से प्रेरित है। आज आपके मन में असंतोष की भावना बनी रहेगी। मित्रों से मेलजोल करने का मौका मिलेगा फिर भी मन में एक खालीपन सा महसूस हो सकता है। आज कुछ नाय अवश्य सीखें। थोड़ा समय मेडिटेशन में बिताएं, इससे आपके मन को शान्ति मिलेगी और अध्यात्मिक प्रगति के लिए भी यह एक अच्छा कदम है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है।

तुला - The Devil

आज आपके काम में तकनीकी समस्या के कारण देरी हो सकती है। आप शाम तक अपना काम पूरा कर लेंगे। आप किसी ऐसे मामले से उलझ सकते हैं, जिसका समाधान मिलने में काफी परेशानी हो सकती है। परिस्थितियां आपके लिए थोड़ी विपरीत हो सकती हैं, और आपको इस बात को स्वीकार कर अच्छे समय का इंतजार करना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में औने बारे में अवश्य सोचें और निर्णय लेते समय गिल्टी न महसूस करें।

वृश्चिक - The Hanged Man

आज आपकी अपने सहयोगियों के साथ बहस हो सकती है। सकारात्मक रहें, जल्द ही हालात सुधरेंगे। दिन आपके लिए दोनों तरह के परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ मामलों में आपको सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के नतीजे मिलेंगे। पुराने बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार होगा। नए रिश्तों का आरम्भ होने के आसार हैं। किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज़ होगा जिसके चलते मन में ख़ुशी बनी रहेगी। काम काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है।

धनु - Six of Wands

आज आप जिस व्यक्ति की प्रशंसा करते हैं, उससे अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। आपमें कुछ कामों को लेकर विशेष अनुभव और योग्यता है, अपने इस कौशल से दूसरों को रास्ता दिखाने का प्रयास करें, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं। अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं।

मकर - Ten of Cups

आज कोई नया प्रोजेक्ट आपके कौशल को निखारने में आपकी मदद करेगा। आप अपने करियर में आगे बढ़ेंगे, यदि आप काम में निरंतरता बनाए रखते हैं। आपके लिए अपने परिचय के दायरे बढ़ाने का है, ये आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। नए संबंधों से भी आपको लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। आज आपकी ऊर्जा बहुत सक्रिय बनी हुई है जिस कारण आपके काम जल्द ही बनेंगे। आज कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा, इससे घबराएं नहीं, इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं। इस ऊर्जा का प्रयोग अपने घेरे से बाहर निकलने में करें। रिस्क लेने से न कतराएं।

कुंभ - King of Swords

आज आपको काम के बेहतर अवसर मिलेंगे। नौकरी बदलने का अच्छा समय नहीं है। दिन करने योग्य बहुत कुछ है जिस कारण आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है और काम में मन नहीं लगेगा। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। आज फोकस रहना आवश्यक है नहीं तो मन इधर उधर भटकता रहेगा और दिन के अंत में असंतोष कि भावना उत्पन्न हो सकती है जो कि तनाव और बढ़ा सकती है।

मीन - The Emperor

आज आपकी प्रेजेंटेशन स्किल आपकी नौकरी में बेहतर काम करने में मदद करेगी। आपकी टीम मोटिवेट महसूस कर सकती है। दिन आपके लिए करियर के लिहाज से काफी अच्छा रहेगा। बिजनेस या नौकरी दोनों में ही किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। आज दान अवश्य करें किन्तु ऐसे व्यक्ति को जिसे ज़रुरत हो।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget