प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर पधारने के लिए आपका बहुत- बहुत आभार...लगभग 10 लाख Clicks के साथ हमारी बढ़ती लोकप्रियता में आप सभी पाठकों का अत्यधिक सहयोग है जिसके के लिए आपको साधुवाद... सुलतानपुर जिले में हमारे न्यूज़ बुलेटिन '9 बज गए भइया' को No-1 बनाने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद...

बुलेटिन 09:00 PM; सुलतानपुर की बड़ी खबरें

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Fri, 03 July 2020; 09:00:00 PM

सुलतानपुर: जनपद के प्रतिभावान छात्रा/छात्राओं को जिलाधिकारी ने 5100-5100 रूपये एवं प्रशस्त्रि पत्र देकर किया सम्मानित

सुलतानपुर: जिलाधिकारी सी० इन्दुमती ने यूपी बोर्ड की इण्टरमीडिएट की परीक्षा में श्री विश्वनाथ इण्टर कालेज कलान की छात्रा आकांक्षा पुत्री नीरज सिंह द्वारा 94 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में 5वां तथा जनपद में प्रथम स्थान व धर्मादेवी बद्री प्रसाद स्मारक इण्टर कालेज कुड़वार की छात्रा पूजा मौर्या पुत्री राम सूरत मौर्या द्वारा 93.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रदेश स्तरीय मेरिट सूची में 7वां स्थान एवं सरस्वती बाल विद्या मन्दिर इण्टर कालेज झारखण्ड कादीपुर के छात्र अंकुश दूबे पुत्र अशोक कुमार दूबे द्वारा हाईस्कूल परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश 9वां तथा जनपद में प्रथम स्थान हासिल करने पर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रत्येक छात्र/छात्रा को 5100 रूपये, कलम, बुकें एवं पौध रोपित गमला एवं प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया।

सुलतानपुर: भाजपा ने जिले की तीन गन्ना विकास समिति के चुनाव की तैयारी की शुरू

सुलतानपुर: भारतीय जनता पार्टी ने जिले की तीन गन्ना विकास समिति के चुनाव की तैयारी को लेकर जिलाध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक पयागीपुर स्थित बीजेपी जिला कार्यालय पर संपन्न की।
भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले की तीन गन्ना विकास समिति क्रमशः सुलतानपुर गन्ना विकास समिति , बेलवाई गन्ना विकास समिति एवं सुलतानपुर सहकारी चीनी मिल समिति के चुनाव किये जाने है। भाजपा ने तीनों गन्ना समितियों के चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए कमर कस कर तैयारी शुरू कर दी है।

सुलतानपुर: कानपुर देहात में पुलिस के जवानों की हत्या के विरोध में ज्ञापन दिया गया

सुलतानपुर: समाजवादी छात्र सभा जयसिंहपुर द्वारा प्रदेश उपाध्यक्ष छात्र सभा दीपू श्रीवास्तव के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर को कानपुर देहात में पुलिस के जवानों की हत्या के विरोध में ज्ञापन दिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका गया और राज्यपाल महोदया से तत्काल प्रभाव से सरकार को बर्खास्त करने की मांग व 1-1 करोड सरकारी नौकरी की मदद करने की अपील किया गया। इस मौके पर छात्रसभा जिलाध्यक्ष वैभव मिश्रा, विधानसभा अध्यक्ष बी के यादव, जिला सचिव सुधांशु तिवारी, आशू, शुभम विश्वकर्मा, शिव पूजन यादव, अजय यादव, सर्वेश कुमार, संजय बर्मा, अमित, जितेंद्र वर्मा, सर्वेश कोरी आदि लोग मौजूद रहे।

सुलतानपुर: अब टीबी क्लिनिक में सैंपल पहुचायेंगे पोस्टमैन

सुलतानपुर: राजकीय टी बी क्लीनिक   में जिला क्षयरोग अधिकारी डा0 आर0के0कन्नौजिया एवं डा0 बी0 एल0 जायसवाल द्वारा दोनों जनपदों के सभी ब्लॉकों के पोस्ट मास्टर के साथ बैठक आयोजित हुई। जिसमें एम डी आर टीबी की जांच हेतु पैक किये गए बलगम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से उठाकर पोस्ट मैन द्वारा राजकीय टीबी क्लीनिक में पहुँचाया जाएगा। जिससे सीबीनाट जांच होगी तथा जिन एमडीआर मरीजों का इलाज चल रहा है उनके फॉलोअप का कल्चर जांच हेतु पैक बलगम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं टी बी क्लीनिक पर स्थापित टी0यू0 से उठाकर एस जी पीजीआई एवं (आई आर एल )के जी एम यू लखनऊ पोस्ट आफिस द्वारा पहुँचाया जाएगा।

सुलतानपुर: जिले फिर से बढ़ा 2 कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

सुलतानपुर: जिले में दो नये कोरोना मरीज मिले हैं। इसी के साथ जिले में कुल 197 लोग हो चुके हैं कोरोना संक्रमित। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने की पुष्टि। जिले में बीते दिनों से लगातार इसी तरह बढ़ रहा है कोरोना मरीजों का आंकड़ा।

सुलतानपुर: पालिका प्रशासन व सभासद की मिली भगत से जनता परेशान

आशीष मिश्र: खबर यूपी के सुलतानपुर से है, नगर पालिका प्रशासन व सभासद की मिली भगत से जनता परेशान, घरों मे घुस रहा पानी, नगर पालिका प्रशासन व क्षेत्रीय सभासद बेखबर, सरकारी नाली के ऊपर अपने खर्च से मरम्मत का कार्य कराने को क्षेत्रवासी हुए मजबूर, आखिर किसको सुनाएं अपना दुखड़ा? खुद के पैसों से मँगाई पटिया. नगर पालिका क्षेत्र के घांसी गंज वार्ड के जेल कालोनी का है पूरा मामला।
सुलतानपुर: कोविड-19 लाक्षणिक व्यक्ति का होगा डोर-टू-डोर सर्वे कर चिह्मांकन-जिलाधिकारी

सुलतानपुर: जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में आज पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में स्वास्थ्य विभाग की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद की समस्त 986 ग्राम पंचायतों  में कोविड-19 टीम द्वारा 05 से 15 जुलाई के मध्य कोविड-19 के लाक्षणिक व्यक्तियों के चिह्मांकन हेतु डोर-टू-डोर सर्वे किया जाना है। सर्वेक्षण कार्य हेतु 755 टीमों की तैनाती की गयी है, जो समस्त ग्राम पंचायतों का डोर-टू-डोर वास्तविक सर्वे कर लाक्षणिक व्यक्तियों को चिह्मित करेंगे।

सुलतानपुर: जिलाधिकारी ने किया जल ग्राम दूबेपुर में जल संरक्षण गोष्ठी की अध्यक्षता और किया ग्रामवासियों को जल संरक्षण हेतु प्रेरित

सुलतानपुर: जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने विकास क्षेत्र दूबेपुर की ग्राम पंचायत दूबेपुर में जल की महत्ता एवं जल संरक्षण पर विभिन्न विभागों के समन्वय से आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता कर ग्रामवासियों को जल के संरक्षण एवं उसकी महत्ता पर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों/विशेषज्ञों तथा वैज्ञानिकों के माध्यम से जनता को प्रेरित किया एवं गोष्ठी में महिलाओं की भागीदारी को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की और उन्होंने कहा कि जल संरक्षण में महिलाओं की मह्ती भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि गॉव का विकास तभी सम्भव है जब प्रत्येक व्यक्ति इसके हेतु कटिबद्ध हों।
सुलतानपुर: सेंट जॉन्स कान्वेंट स्कूल गनापुर-प्रबंधक शिवम श्रीवास्तव ने किया पौध रोपण

बल्दीराय: पेड़ हमारे जीवन का आधार है। आज के असंतुलित होते पर्यावरण में संतुलन कायम रखने के लिए पेड़ लगाना अति आवश्यक है। इसलिए हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में कम से कम सौ पौधे न केवल लगाने चाहिए, बल्कि वृक्ष बनने तक उनकी देखभाल भी करनी चाहिए। उक्त बातें शिवम श्रीवास्तव ने पौध रोपण के दौरान कही। बल्दीराय ब्लाक क्षेत्र के नंदौली गांव के प्रगतिशील किसान जमील अहमद के द्वारा लगातार 22 वे दिन आज भी पौध रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post