बुलेटिन 09:00PM; सुलतानपुर की बड़ी खबरें

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sun, 05 July 2020; 09:00:00 PM

सुलतानपुर: प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह द्वारा पं० राम नरेश त्रिपाठी सभागार में समीक्षा बैठक सम्पन्न
सुलतानपुर: मंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा शिशु कल्याण विभाग, जनपद प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह द्वारा पं० राम नरेश त्रिपाठी सभागार में समीक्षा बैठक को गई। मंत्री जी ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों से टी०वी० तथा कोविड - 19 से संबंधित फैसलिटी  क्वारंटाइन सेन्टर, सैम्पलिंग, दवाओं एवं उपकरणों कि उपलब्धता, ओपीडी के संचालन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रसव की व्यवस्था तथा अस्पतालों में स्वछता से सम्बंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अवगत कराया कि एंटिजन टेस्टिंग का कार्य हो रहा है। आप लोगों की सक्रियता के कारण ही कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में हम काफी हद तक सफल रहे हैं। हमें कोरॉना के साथ - साथ संचारी रोगों मलेरिया, फाइलेरिया, स्वाइनफ्लू , न्यूमोनिया आदि की रोकथाम एवं उपचार करना है। मा ० मंत्री जी ने निर्देशित किया कि सभी प्रकार के अस्पतालों में  स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने वन महोत्सव कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

सुलतानपुर: पर्यावरण बचाने को पुलिस कप्तान ने जगाई वृक्षारोपण की अलख
सुलतानपुर: पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन में अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी लम्भुआ, क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर, क्षेत्राधिकारी बल्दीराय,क्षेत्राधिकारी कादीपुर के साथ शासन द्वारा चलाये गये वृक्षारोपण अभियान के क्रम में वृक्षरोपण किया गया। रिजर्व पुलिस लाइन जनपद-सुलतानपुर में प्रशिक्षिण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षीगण को सम्बोधित करते हुये महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि पर्यावरण शब्द का शाब्दिक अर्थ हमारे जीवन में चारों ओर से सुरक्षित रखने का कवच है। उसी का नाम पर्यावरण है। तुलसी और पीपल का पौधा जीवन में बहुत उपयोगी होते हैं। वह ऑक्सीजन प्रवाहित करते हैं। जो मनुष्य को ही नहीं, पशु-पक्षियों को भी जीवन देते हैं। हमारे पूर्वजों ने वृक्ष लगाए होंगे तभी आज हम सुरक्षित हैं और स्वच्छ हवा में सांस ले रहे हैं। आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए हमें पौधरोपण कर उनकी देखभाल करनी होगी।

सुलतानपुर: जिले में कोरोना के मामले 200 के पार
सुलतानपुर: कोरोना को लेकर प्रशासन दिन-रात अलर्ट पर है। बढ़ते मामलों को रोकने के लिए जिलाधिकारी खुद मॉनिटरिंग कर रही हैं, काफ़ी हद तक मामलों को बढ़ने से रोकने में सफलता भी मिली है। फिर भी मामले थोड़े- थोड़े करके बढ़ते जा रहे हैं। आज जिले में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 200 के पार हो गया। 6 नये कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जिले में अब तक कुल 204 लोग हो चुके हैं कोरोना संक्रमित। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने की ख़बर की पुष्टि।

सुलतानपुर: गोमती मित्रों ने गुरु को करके वंदन, श्रमदान किया अपना संपन्न
सुलतानपुर: रविवार गोमती मित्र मंडल परिवार का साप्ताहिक श्रमदान का दिन लेकिन यदि उसी दिन किसी विशेष स्नान पर्व का दिन हो तो गोमती मित्रों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। आज यानी रविवार 5 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का दिन था और धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या रोज की संख्या से कहीं ज्यादा, इसलिए प्रातः 06:00 बजे से ही गोमती मित्र स्वच्छता के लिए और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तट पर ही मुस्तैद थे। श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पावे इसके लिए बाकायदा व्यवस्था बनाई गई थी,स्वच्छता श्रमदान 09:00 बजे तक चलता रहा और पूरा तट,धाम,सीताउपवन साफ-सुथरा किया गया,बाद में गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में पौधारोपण भी किया गया।

सुलतानपुर: बल्दीराय में तमंचे के साथ 1 गिरफ्तार, जिले के अलग- अलग मामले में 27 पर कार्यवाही!
सुलतानपुर: पुलिस अधीक्षक के निर्देशऩ में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना-बल्दीराय पुलिस टीम द्वारा एक नफर अभियुक्त इरफान निवासी-इसौली,थाना-बल्दीराय को 01 अदद देशी तमन्चा 315 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया।
इसी अभियान के अन्तर्गत थाना-कोतवाली नगर से 03,थाना-धम्मौर से 03,थाना-लम्भुआ से 02,थाना-चाँदा से 07,थाना-जयसिंहपुर से 04,थाना-गोशाईंगज से 02,थाना-बल्दीराय से 02,थाना-करौंदीकला से 04 कुल 27 व्यक्तियों का अलग-अलग प्रकरण में शांति व्यवस्था भंग करने के सम्बन्ध में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

सुलतानपुर: समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष पृथ्वी पाल यादव का किया गया स्वागत
सुलतानपुर: समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष पृथ्वी पाल यादव का किया गया स्वागत। मोहम्मद साद मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड ने कार्यकर्ताओं के साथ जिले के समाजवादी पार्टी कार्यालय पर फूल माला व अंगवस्त्र देखकर भव्य स्वागत किया। इस मौके पर जिला महासचिव सलाउद्दीन,समाजवादी छात्र सभा उपाध्यक्ष वैभव मिश्रा, प्रधान तुफैल अहमद, इबरार अहमद, अरमान अहमद, अमन अहमद, अदनान अहमद व आकाश सिंह सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सुलतानपुर: पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं- SSO नीरज तिवारी
सुलतानपुर: तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत इसौली 33 बटा 11 केवी सब स्टेशन इसौली के एसएसओ नीरज तिवारी एसएसओ सहायक अमजद अली ने वृक्षारोपण किया और कहा कि हम सब मिलकर पर्यावरण को शुद्ध बनाने के लिए वृक्ष की रक्षा करनी चाहिए। वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर ग्राम पंचायत क्षेत्र इसौली के कमरुल हसन भी मौजूद रहे।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget