बुलेटिन 10:00 AM; दिन की शुरुआत हेडलाइन्स के साथ!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Thu, 23 July 2020; 10:00:00 AM

कोरोना वायरस को लेकर अलभग आधे से ज्यादा शहर पूरी तरह बंद। बढ़ते संक्रमण पर नियंत्रण के लिए DM नें दिए नोडल एवं उप जिलाधिकारियों को सभी महत्वपूर्ण बिन्दु पर विस्तृत विवरण तैयार करने के निर्देश। कन्टेनमेन्ट क्षेत्र में मेडिकल स्टोर एवं हास्पिटल और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति डोर-टू-डोर सुनिश्चित कराने के निर्देश का हो रहा है पालन।

जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के नियंत्रण हेतु कन्टेनमेन्ट जोन में किये जा रहे प्रभावी उपायों एवं लाकडाउन की स्थिति पर लगातार नजर रख रही है। बीते दिन अमहट स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय पहुँचकर उन्होंने कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना और क्रियाशीलता का किया अवलोकन।
जल शक्ति मंत्रालय उ0प्र0 सरकार द्वारा आयोजित भू-गर्भ जल संरक्षण सप्ताह के समापन अवसर पर वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से शामिल हुए CM योगी, सुलतानपुर की जिलाधिकारी एवं सम्बन्धित जनपदीय अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश।
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिले में 21 जुलाई से सभी काडर्धारकों को मुफ्त दिया जा रहा है राशन। केन्द्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नवम्बर, 2020 तक यह योजना चलाने का लिया है निर्णय। सभी काडर्धारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं तथा दो किलो चावल सरकारी उचित दर की दुकान पर मिलेगा नि:शुल्क।
समाजवादी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष वैभव मिश्रा द्वारा जनपद में होर्डिंग लगाकर फीस माफी के लिए मांग किया गया है। उनका कहना है कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई सिर्फ़ घर तक ही सीमित रह गयी है, ऑनलाइन पढ़ाई महज औपचारिकता ही हैं। ऐसे में सभी छात्र छात्राओं की फीस माफ किया जाए।
सुलतानपुर: गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर दुःख व्यक्त करते हुए जिले के पत्रकारों नें एक मिनट का मौन रखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। पत्रकारों नें CM योगी आदित्यनाथ से मृतक पत्रकार के परिवार को 50 लाख रुपये और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।
दोस्तपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर राय पट्टी में बदमाशों ने युवक को मारी गोली,जिससे हुई युवक की मौत। वृहस्पतिवार की सुबह हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी, हरि प्रसाद पुत्र राम बदल के रूप में हुई मृतक की पहचान, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी।
चांदा थानाक्षेत्र के छतौनाकला गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से  लटकता मिला 25 वर्षीय बाल साधू का शव, स्थानीय लोगो की सूचना पर पहुंची पुलिस। शव को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अयोध्या जिले के बताए जा रहे बाल साधू।
पूरे देश में आज के दिन ही सरकारी प्रसारण संस्थाओं को स्वायत्तता देने के इरादे से 23 नवंबर 1997 को प्रसार भारती का गठन किया गया। जो देश की एक सार्वजनिक प्रसारण संस्था है और इसमें मुख्य रूप से दूरदर्शन और आकाशवाणी को शामिल किया गया है। आज का दिन को भारत का प्रसारण दिवस कहा जा सकता है।
देश के साथ-साथ सुलतानपुर जिले में भी बड़ी श्रद्धा एवं आस्था से आज मनाई जा रही है हरियाली तीज। लोग मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना करते हैं लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते घर में रहकर ही पूजा अर्चना होनी है। पूरे शहर में लॉकडाउन की वजह से लोग घरों से ही करेंगें भगवान की पूजा।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget