13 जुलाई 2020 का राशिफल

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Mon, 13 July 2020; 06:00:00 AM
मेष - पॉजिटिव - आज आपको अपने कार्यों के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए अपने कार्यों के प्रति पूरी निष्ठा से काम करें। साथ ही समाज में भी आपको वाहवाही मिलेगी। कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम भी संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव - मित्र या नजदीकी रिश्तेदार आपके लिए कोई योजना बना सकते हैं या अफवाह फैला सकते हैं। जिसकी वजह से समाज में बदनामी या अपयश की संभावना है। विद्यार्थी लक्ष्य को आंखों से ओझल ना होने दें।
व्यवसाय - व्यापार व कामकाज को लेकर कोई नजदीकी यात्रा आपके उत्तम भविष्य का रास्ता खोल देगी, इसलिए इस पर ध्यान दें। नौकरी में बॉस व अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। साथ ही पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं।
लव - घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। प्रेम प्रसंगों से दूर रहें अन्यथा परिवारिक जीवन में जहर घोल सकते हैं ।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ मौसमी बीमारियों से खुद का बचाव करते रहना है तथा दिनचर्या को सुव्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग: ऑरेंज, भाग्यशाली अंक: 7


वृष - पॉजिटिव - धर्म-कर्म संबंधी कार्यों में आपकी रूचि रहेगी और आपका निस्वार्थ योगदान समाज में भी मान-सम्मान व प्रतिष्ठा बनाएगा। साथ ही आर्थिक योजनाएं भी आसानी से फलीभूत होगी। जिसकी वजह से मन प्रफुल्ल रहेगा।
नेगेटिव - परंतु अपनी फिजूलखर्ची पर अवश्य नियंत्रण रखें। कोई नजदीकी व्यक्ति गुप्त रूप से आपके खिलाफ कोई साजिश कर सकता है। बेहतर होगा कि आज बाहरी संपर्कों से दूर ही रहे। परिस्थितियों को क्रोध की बजाय शांति से निपटाए तो बेहतर परिणाम मिलेंगे
व्यवसाय - आजीविका में कुछ नई उपलब्धियां मिलने के योग बन रहे है। आपकी योग्यता व प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। आय के मार्ग अभी मंद ही रहेंगे। नौकरी पेशा लोग अपने कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही ना करें।
लव - जीवनसाथी की सलाह आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक सिद्ध होगी। इसलिए अपनी हर योजना उनके साथ शेयर करें। इससे संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य - किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी रह सकती है। लापरवाही ना करके तुरंत उनका चेकअप वगेराह करवाएं।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 4


मिथुन - पॉजिटिव - राशि स्वामी बुध का राशि में ही विराजमान होना आपके आत्मबल व आत्मविश्वास में बढ़ोतरी कर रहा है। इस ग्रह स्थिति का भरपूर फायदा उठाएं। आपकी योग्यता व क्षमता खुलकर लोगों के सामने जाहिर होने वाली है, जिससे सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी।
नेगेटिव - परंतु आलस और ज्यादा मौज मस्ती पर समय व्यर्थ ना करें। क्योंकि यह समय अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करने का है। साथ ही ईगो जैसी स्थिति अपने स्वभाव में ना आने दे।
व्यवसाय - प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ अपने संबंधों को और अधिक गहरा करें, क्योंकि ये संबंध आपकी तरक्की में फायदेमंद साबित होंगे। साथ ही व्यवसायिक क्षेत्र पर सारे फैसले स्वयं ही ले किसी और पर निर्भर ना रहें।
लव - जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर कोई तकरार उत्पन्न हो सकती है। परंतु आप अपने स्वभाव द्वारा सब नार्मल करने में कामयाब रहेंगे। प्रेम संबंधों में समय ना व्यर्थ करें।
स्वास्थ्य - बुरी आदतों व बुरी संगत से दूरी बनाकर रखें। साथ ही जोड़ों में दर्द व गैस जैसी कोई परेशानी महसूस हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 1


कर्क - पॉजिटिव - विद्यार्थियों की कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान होगा। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सलाह आपके के लिए फायदेमंद साबित होगी तथा अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी प्राप्त करेंगे।
नेगेटिव - अगर किसी वाहन या संपत्ति को खरीदने के लिए ऋण की योजना बना रहे हैं तो आज उसे स्थगित ही रखें। विरोधी पक्ष आपके लिए कोई परेशानी उत्पन्न करेगा लेकिन आपका अहित कुछ नहीं होगा इसलिए निश्चिंत रहें।
व्यवसाय - मशीनरी स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। परंतु आपकी गंभीरता और संजीदगी से उस पर काम करना परेशानियों से निकाल देगा। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को किसी परेशानी से राहत मिलने की संभावना है।
लव - प्रेम प्रसंगों में प्रगाढ़ता आएगी। पति-पत्नी के मधुर रहेंगे तथा परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य - डायबिटिक व्यक्ति लापरवाही ना बरतें। साथ ही किसी वरिष्ठ सदस्य को लेकर स्वास्थ्य संबंधी कोई टेंशन हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 6


सिंह - पॉजिटिव - पिछले कुछ समय से रुके हुए और अटके काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना, स्थितियां को आपके पक्ष में करेगा। किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।
नेगेटिव - परंतु रुपए-पैसे के मामले में किसी पर अधिक भरोसा ना करें। आपकी कोई योजना गलत साबित हो सकती है इसलिए उस पर पुनः विचार अवश्य करें और अगर स्थगित ही रखें तो ज्यादा बेहतर होगा।
व्यवसाय - व्यवसाय में स्थितियां बेहतर रहेगी। उसमें हल्की-फुल्की परेशानी आएगी पर समय रहते उसका हल भी निकलेगा। ऑर्डर को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें। साथ ही कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी ध्यान रखें।
लव - पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तकरार रह सकती है। परंतु आप बेहतर तालमेल बिठाने के लिए प्रयासरत रहेंगे और सफल भी होंगे। विवाहेत्तर संबंध से दूर रहे।
स्वास्थ्य - पेट दर्द व ब्लड प्रेशर जैसी दिक्कत महसूस होगी। अपना चेकअप अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 9


कन्या - पॉजिटिव - आप कुछ समय से अपने कर्म पर अधिक विश्वास रख रहे हैं जो आपके हित में ही रहेगा। साथ ही संतान के कैरियर और शिक्षा संबंधी किसी चिंता का भी समाधान होगा। संपत्ति के बंटवारे संबंधी कोई कार्य भी किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है।
नेगेटिव - भावुकता और उदारता में लिए गए निर्णय कुछ नुकसान दे सकते हैं इसलिए अपनी इस कमजोरी पर विजय हासिल करें। अत्यधिक गुस्सा आपके स्वास्थ्य तथा आपके कार्यों में हानि का कारण बन सकता है। इसलिए धैर्य बनाकर रखना जरूरी है।
व्यवसाय - व्यवसाय में नई पार्टी और नए लोगों से व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। आज किसी को पैसा उधार ना दें, डूब सकता है साथ ही निवेश करने से भी बचें। पार्टनरशिप के मामले में सहयोगियों पर आंख बंद करके भरोसा ना करें।
लव - पारिवारिक सुख शांति के लिहाज से दिन उत्तम है परंतु प्रेम संबंधों में गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। उन्हें अपने काम पर हावी ना होने दें।
स्वास्थ्य - शारीरिक कमजोरी व जोड़ों के दर्द संबंधी समस्या परेशान कर सकती है।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2


तुला - पॉजिटिव - तुला राशि के लोग अन्याय और अनीति बर्दाश्त नहीं कर सकते। कुछ ऐसे ही बदलाव आपके स्वभाव में भी आ रहे हैं। आपके संतुलित व्यवहार ने शुभ - अशुभ दोनों पक्षों में बेहतर संतुलन बनाकर रखा हुआ है। जिससे आपकी कार्य क्षमता के बेहतर रिजल्ट मिलेंगे।
नेगेटिव - परंतु कुछ भी गलत देखते हुए उस पर तुरंत प्रतिकार करना भी ठीक नहीं है। अकारण ही लोग आपके खिलाफ हो जाएंगे। इसलिए अपनी किसी भी प्रतिक्रिया पर पहले सोच-विचार कर निर्णय लें।
व्यवसाय - नौकरीपेशा लोग अपने काम को गंभीरता से लें। सीनियर लोगों के साथ संबंध खराब ना करें। व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य बनी रहेंगी। कोर्ट से संबंधित कामों को आज निपटाने की कोशिश करे।
लव - दांपत्य जीवन में चल रही कुछ गलतफहमियां आज समाप्त हो जाएंगी तथा संबंध सौहार्दपूर्ण हो जाएंगे परंतु परिवार में डिसिप्लिन बनाकर रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य - आज कुछ सुस्ती और आलस महसूस होगा। साथ ही गिर कर चोट लगने की संभावना है। थोड़ी सावधानी बरतें।
भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 5


वृश्चिक - पॉजिटिव - अगर स्थान परिवर्तन की कोई योजना बन रही है तो आज उस पर कोई महत्वपूर्ण काम हो सकता है। राजकीय मामलों में किसी केस संबंधी स्थितियां आपके पक्ष में बन रही हैं। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी।
नेगेटिव - परंतु अपने आप आर्थिक स्थिति पर भी ध्यान रखें क्योंकि किसी अनुचित कार्य में व्यर्थ ही पैसा खर्च हो सकता है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।
व्यवसाय - जनसंपर्क का दायरा पहले से अधिक विस्तृत होगा, परंतु अभी भी व्यापारिक गतिविधियों का गंभीरता, बारीकी से मूल्यांकन करना होगा। बदलते परिवेश में अभी अधिक लाभ की उम्मीद ना करें।
लव - काम की अधिकता की वजह से स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन और क्रोध की स्थिति रहेगी जिसका प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन और परिवार पर भी पड़ेगा अतः अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें।
स्वास्थ्य - हल्की-फुल्की खांसी, जुकाम आदि की संभावना रह सकती है। आयुर्वेदिक इलाज से आपको तुरंत राहत मिलेगी।
भाग्यशाली रंग: केसरिया, भाग्यशाली अंक: 8


धनु - पॉजिटिव - आजकल आपकी धर्म-कर्म और अध्यात्म पर आस्था वर्तमान नकारात्मक स्थितियों में आपको पॉजिटिव ऊर्जा प्रदान कर रही है। अपने इस स्वभाव से आप अपने कार्यों को एकाग्रता से संपन्न करने की क्षमता रखेंगे।
नेगेटिव - अभी आपकी योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित करने में परेशानी महसूस हो रही है। परंतु इस समय धैर्य बनाकर रखना ही उचित है। संतान से संबंधित समस्या को हल करने में आज अपना पूरा सहयोग दें।
व्यवसाय - व्यावसायिक गतिविधियां अब सामान्य हो रही हैं इसलिए अपने काम को गंभीरता व संजीदगी से अंजाम दे। तथा अपनी गतिविधियों और सहकर्मियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें।
लव - अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। वैवाहिक जीवन सुमधुर रहेगा। तथा पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना करें। बदलते मौसम से संबंधित खानपान व व्यायाम का उचित ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: हल्का लाल, भाग्यशाली अंक: 3


मकर - पॉजिटिव - मकर राशि के लोग शांतिप्रिय व्यक्तित्व के होते हैं। आज आप अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करें तथा बाहरी गतिविधियों और जनसंपर्क पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। आपके लिए कुछ नई फायदेमंद परिस्थितियां बन रही है।
नेगेटिव - सामाजिक व राजनीतिक कार्यों से कुछ दूरी बनाकर रखे।ं किसी प्रकार के अपयश होने की संभावना है। बच्चों के कार्यों में ज्यादा हस्तक्षेप करने से तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।
व्यवसाय - आर्थिक मामलों में पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी बहुत जरूरी है। क्योंकि इस समय खर्चों की स्थितियां बनी हुई है। व्यापार में कोई भी निर्णय सूझबूझ और सोच-विचार करके ही ले। अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा।
लव - विपरीत परिस्थितियों में परिवार का साथ आपके मनोबल को बढ़ाएगा तथा दांपत्य जीवन में मधुरता की स्थिति रहेगी। घर के बुजुर्गों की देखभाल पर अधिक ध्यान दें।
स्वास्थ्य - संतुलित आहार के साथ-साथ शारीरिक परिश्रम और व्यायाम जैसी बातों पर भी ध्यान दें। इससे इम्यूनिटी स्ट्रांग होगी।
भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 2


कुम्भ - पॉजिटिव - आज आपका स्वाभिमान और आत्मबल किसी भी परिस्थिति में हिम्मत व साहस प्रदान कर रहा है। कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से सफलता और हर उपलब्धि हासिल कर लेंगे। अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास बनाए रखें।
नेगेटिव - नजदीकी मित्रों या भाइयों से संबंधों में खटास उत्पन्न हो सकती है। बाहरी व्यक्तियों का अपने व्यक्तिगत जीवन पर हस्तक्षेप ना होने दें क्योंकि आपकी समस्या की जड़ यही है।
व्यवसाय - व्यवसाय में मार्केटिंग संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। अभी लाभ के मार्ग कुछ अवरोध रहेंगे। परंतु चिंता की जरूरत नहीं है निकट भविष्य में आर्थिक समस्या काफी हद तक सुधर जाएगी तथा अचानक से ही कोई महत्वपूर्ण काम बनेगा।
लव - संतान की किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी में तनाव उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा कि परिवार साथ मिलकर समाधान ढूंढे, सफलता अवश्य मिलेगी।
स्वास्थ्य - पेट में गर्मी जनित कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। ठंडी तासीर की चीजों का सेवन करें। फायदा होगा।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 6


मीन - पॉजिटिव - आज आर्थिक मामलों को अधिक से अधिक पूरा करने की कोशिश करें, क्योंकि इस समय लाभ संबंधी ग्रह स्थिति बनी हुई है। साथ ही काम के प्रति पूर्ण समर्पण आपके लिए नई उपलब्धियां बना रहा है।
नेगेटिव - काम की अधिकता के कारण आप पर गुस्सा कुछ अधिक हावी होगा। साथ ही स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी आ सकता है। अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। तथा बच्चों की समस्याओं पर भी कुछ समय व्यतीत करें।
व्यवसाय - व्यवसाय में वर्तमान में जो चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। अभी कुछ नई योजनाएं बनाने के लिए समय पक्ष में नहीं है। लाभ संबंधी काम अभी मंद गति से ही चलेंगे। उचित समय का इंतजार करना जरूरी है।
लव - पति-पत्नी दोनों घर तथा व्यवसाय में सामंजस्य बना कर चलेंगे जिससे पारिवारिक तथा आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। और कुछ मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम भी बनेंगे।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परंतु ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। अपनी मनःस्थिति सामान्य बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग: बदामी, भाग्यशाली अंक: 4
---एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget