बुलेटिन 09:00 PM; सुलतानपुर की बड़ी ख़बरें

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Wed, 22 July 2020; 09:00:00 PM

सुलतानपुर: CM योगी ने भू-गर्भ जल संरक्षण सप्ताह के समापन वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से दिए निर्देश
सुलतानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जल शक्ति मंत्रालय उ0प्र0 सरकार द्वारा आयोजित भू-गर्भ जल संरक्षण सप्ताह के समापन अवसर पर वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों एवं सम्बन्धित जनपदीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने जल संरक्षण हेतु अब तक की उपलब्धियों के साथ जल संरक्षण हेतु तालाबों की खुदाई, वृक्षारोपण, चेकडैम, खेत की मेड़ों को संरक्षित करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती, मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, जिला विकास अधिकारी डॉ0 डी0आर0 विश्वकर्मा, डॉ0 सुधाकर सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल, डीसी मनरेगा विनय कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी के0के0 सिंह चौहान, अधिशासी अभियन्ता जल निगम आर0एस0 यादव, सहायक अभियन्ता एम0आई0 प्रमोद कुमार सिंह सहित प्रगतिशील किसान एवं ग्राम प्रधान आदि उपस्थित रहे।

सुलतानपुर: जिलाधिकारी ने कन्टेनमेन्ट जोन का अचानक भ्रमण कर परखी लाकडाउन के अनुपालन की स्थिति
सुलतानपुर: जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के नियंत्रण हेतु कन्टेनमेन्ट जोन में किये जा रहे प्रभावी उपायों एवं लाकडाउन की स्थिति का आज अचानक भ्रमण कर जायजा लिया। तत्पश्चात सर्वे टीम द्वारा किये जा रहे कार्यों और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के स्तर से तैयार कराये जा रहे विवरण की प्रगति की जानकारी प्राप्त करने हेतु अमहट स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में जा पहुँची। जहाँ पर उन्होंने सर्वप्रथम कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना और क्रियाशीलता का अवलोकन किया तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी को समस्त आगन्तुकों की थर्मल स्कैनिंग, पल्स आक्सीमीटर से ऑक्सीजन की जॉच एवं उनको सेनेटाइज करने तथा सबका विवरण तैयार रखने के निर्देश दिये।

सुलतानपुर: जिले में गरीबों को 21 जुलाई से 30 जुलाई तक होगा राशन का वितरण
 
सुलतानपुर: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के जिले में मंगलवार से सभी काडर्धारकों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। केन्द्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नवम्बर, 2020 तक यह योजना चलाने का निर्णय लिया। सभी काडर्धारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं तथा दो किलो चावल सरकारी उचित दर की दुकान पर नि:शुल्क दिया जाएगा। राशन का वितरण दो चरणों में किया जा रहा है। पहले चरण में माह की पांच तारीख से 14 तारीख तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चिन्हित पात्र लाभार्थियों को दो रूपए प्रति किलो गेहूं तथा तीन रूपए प्रति किलो की दर से चावल वितरित किया जाता है तथा दूसरे चरण में 21 तारीख से 30 तारीख तक खाद्यान्न का मुफ्त वितरण किया जाएगा।

सुलतानपुर: सगरा आश्रम के पीठाधीस्वर बाबा भरतदास गिरफ्तार, क्षेत्र में मचा हड़कंप
सुलतानपुर: राजधानी के पीजीआई थाना क्षेत्र में कई मुकदमों के आरोपी सगरा आश्रम के पीठाधीस्वर बाबा भरत दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाबा पिछले वर्ष 2019 से फरार चल रहे थे। अपराधियों के ऑपरेशन क्लीन की शुरुआत के साथ ही वांछितों के धरपकड़ का यह अभियान शुरू हुआ था। बाबा भरत दास को बन्धुआकलां सगरा आश्रम क्षेत्र में होने की सूचना पर लखनऊ व कुड़वार थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए आश्रम से गिरफ्तार किया है। आश्रम में मौजूद कई कागजात खंगाले जिन्हें लेकर लखनऊ हुई रवाना पुलिस टीम,जिले भर में कथित बाबा की गिरफ्तारी को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म, पुलिस अधीक्षक के पीआरओ सेल ने  दिया मामले में दिया स्पष्टीकरण।

सुलतानपुर: जिले में अभिभावक मांग रहे इंसाफ़, छात्रों की फीस करो माफ की लगी होर्डिंग
सुलतानपुर: समाजवादी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष वैभव मिश्रा द्वारा जनपद में होर्डिंग लगाकर फीस माफी के लिए मांग किया है। उनका कहना है कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई सिर्फ़ घर तक ही सीमित रह गयी है, ऑनलाइन पढ़ाई महज औपचारिकता ही हैं। ऐसे में समाजवादी छात्र सभा पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर सरकार से मांग की  जा रही है कि सभी छात्र छात्राओं की फीस माफ किया जाए। वैभव मिश्र का कहना है कि इस कोरोना काल में अभिभावकों का स्थिति बहुत ही दयनीय है और जब विद्यालय नहीं चल रहे हैं तो फीस किस बात की। इसलिए स्टूडेंट्स की साल भर की फीस माफ किया जाए ताकि अभिभावकों और छात्रों को राहत मिल सके। जिसके लिए वैभव मिश्र नें जिले कई प्रमुख जगहों पर होर्डिंग भी लगाई है। जिसमें लिखा है- नो फ़ीस  KG टू PG.

सुलतानपुर: बरसात में सड़कें बनी तालाब, बगिया चौराहे से बिरसिंहपुर जाने वाली सड़क पर राहगीर हलकान
 
सुलतानपुर: बगिया चौराहे से बिरसिंहपुर जाने वाली सड़क गड्ढे और पानी से भारी पड़ी हुई है। ऐसे में लोगों का आना जाना दुश्वार हुआ है। जबकि उस सड़क से दिन भर में लगभग हजारों लोग यात्रा करते हैं। जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर की दूरी पर यह रोड सरकार के गड्ढा मुक्त रोड के दावों की पोल खोल रही है। दुर्घटना की दावत दे रही इस सड़क से आने जाने वाले लोगों की परिस्थिति बहुत ही खराब है।

सुलतानपुर: कैप्टन लक्ष्मी सहगल की पुण्य तिथि की पूर्व संध्या पर SFI के जिला मंत्री सौरभ मिश्र किया रक्तदान
सुलतानपुर: कैप्टन लक्ष्मी सहगल की पुण्य तिथि के पूर्व संध्या पर एस एफ आई के जिला मंत्री सौरभ मिश्र व जनवादी नवजवान सभा के सुनील सिंह ने जरूरत मंद को रक्त दान किया है। 'सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करो,स्वास्थ्य को खर्च नही सेवा समझे सरकार" के नारे के साथ जरूरत मंद को रक्त दान किया गया। इसी मोके पर एस एफ आई के जिला मंत्री सौरभ मिश्र ने कहा कि -कैप्टन लक्ष्मी सहगल आज़ाद हिंद फौज की रानी लक्ष्मी बाई रेजिमेंट की कैप्टन रहीं। एक डॉ के तौर पर पूरी उम्र लोगों का मुफ़्त ईलाज किया।कानपुर में मम्मी के नाम से विख्यात कैप्टन लक्ष्मी सहगल जी महिला आंदोलन की अग्रिणी नेता रही। इस मौके पर सुनील सिंह, विनोद पांडेय और राजीव तिवारी आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget