बुलेटिन 09:00PM; सुलतानपुर की बड़ी ख़बरें

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Mon, 13 July 2020; 09:00:00 PM

सुलतानपुर: जिला अधिकारी ने स्वयं पी पी ई किट पहनकर कोबिट हॉस्पिटल का किया निरीक्षण
सुलतानपुर: जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती आज मध्याह्मन कोविड-19 पाजिटिव पाये गये व्यक्तियों के रहन-सहन, खान-पान एवं अन्य व्यवस्थाओं की वास्तविक स्थिति जानने हेतु अचानक के0एन0आइ0टी0 स्थित कोविड केयर सेन्टर पहुँच गयी। जिलाधिकारी ने एक साहसिक निर्णय लेते हुए पी0पी0ई0 किट धारण कर स्वयं कोविड केयर सेन्टर के अन्दर प्रवेश कर गयीं। जहाँ पाजिटिव पाये गये 41 व्यक्ति स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे व्यक्तियों से उनके स्वास्थ्य, खान-पान एवं इलाज के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने शौंचालय के निरीक्षण में पाया कि गुटखा खाकर लोग थूके हुए हैं, पानी बह रहा है एवं शौंचालय गन्दा है, जिस पर घोर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने मौके पर उपस्थित सफाई कर्मी को तुरन्त शौंचालय की स्वच्छता हेतु निर्देशित किया तथा सुरक्षा गार्ड को भी हिदायत दी।

सुलतानपुर: पुलिस अधीक्षक 'शिवहरि मीणा' कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिले का भ्रमण

सुलतानपुर: पुलिस अधीक्षक 'शिवहरि मीणा' द्वारा नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉकडाउन के दौरान जनपद सुलतानपुर शहर के श्रीमान पुलिस अधीक्षक कार्यालय सुलतानपुर से डाकखाना चौराहा, शाहगंज चौराहा, बाधमण्डी चौराहा, अन्नू चौराहा, ठठेरी बाजार, चौक घण्टा घर, पुरानी सब्जी मण्डी, जिला अस्पताल, कुडवार नाका, तहसील सदर, रोडवेज बस अड्डा,डी0एम0 तिराहा, दिवानी तिराहा, तिकोनिया पार्क क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर भारी पुलिस बल के साथ पैदल गश्त किया गया । लाउडहेलर के माध्यम से मास्क लगाने, समस्त आमजनमानस से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने तथा सडक पर अनावश्यक रुप से घूमने वालों को सख्त हिदायत दी गई।

सुलतानपुर: जिले की 'आरजू पाण्डेय' ने किया जिले का नाम रोशन

सोमवार सीबीएसई परीक्षा के रिजल्ट घोषित हुआ जिसमें सुल्तानपुर की आरजू पाण्डेय ने 96.2% प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में सेकेंड टाप कर जिले व विद्यालय का नाम रोशन किया। आरजू पाण्डेय KNIC की छात्रा है इसके पहले भी हाईस्कूल में आरजू पाण्डेय ने जिला टॉप किया था और जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मनित भी हो चुकी है। आरजू पाण्डेय कूड़ेभार क्षेत्र के मदनपुर निवासी अजय पाण्डेय की बेटी है और पत्रकार अमन पाण्डेय की छोटी बहन है बेटी की इस सफलता से पूरे परिवार और गांव में खुशी का माहौल है। आरजू पाण्डेय भविष्य में आइएएस बनकर अपने देश की सेवा करना चाहती है।

सुलतानपुर: नशे में धुत SUV चालक ने बुलेट चालक की ली जान

सुलतानपुर: अकबर पुर से शिव बाबा कुटी से दर्शन कर लौट रहे बुलट चालक की दुर्घटना में मौत हो गयी।जानकारी के अनुसार जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के बाँदा टाण्डा नेशनल हाई-वे पर बने पीढ़ी टोल प्लाजा के समीप सोमवार को अपराह्न करीब 3:30 बजे सुल्तानपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार अनियंत्रित एस यू वी कार ने बुलेट को सामने से जोरदार टक्कर मार दी ।जिससे बुलेट सवार एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । कार की ठोकर इतनी जबरदस्त थी कि बुलेट के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में मृतक की पहचान जयसिंहपुर कोतवाली के मुइली तिवारीपुर निवासी वीरेंद्र यादव 45वर्ष पुत्र जगदीश यादव के रूप में हुई।

सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्लांट पर तीसरे दिन भी सैम्पलिंग

सुलतानपुर: क्षेत्र के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परिसर के कर्मचारियों की सैम्पलिंग तीसरे दिन भी मेडिकल टीम ने किया। डा0 दिग्विजय सिंह नोडल अधिकारी कोरोना ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निदूरा बिरसिंहपुर प्लांट के कर्मचारियों का तीसरे दिन भी सैंपलिंग कराया गया।उन्होंने बताया कि सैंपलिंग बीरबल साहनी इंस्टीट्यूट ऑफ पालियोबाटनी लैब लखनऊ द्वारा किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि रविवार को 235 व सोमवार को 134 कर्मचारियों का सैंपल लिया गया है।रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ होगा। सैंम्पलिंग के समय प्लांट पर डा0सुरेंद्र पटेल अधीक्षक, डा.ए.एन.राय,उपेंद्र वर्मा, सत्य प्रकाश स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे।

सुलतानपुर: 2 दिन के लॉकडाउन में 601 लोगों से  1,15,900 वसूले गए

सुलतानपुर: पुलिस अधीक्षक महोदय सुलतानपुर के निर्देशन में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सुलतानपुर पुलिस द्वारा नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के दृष्टिगत 02 दिवस के लॉकडाउन के सम्बन्ध में की गई विभिन्न कार्यवाहियां जिसमें महामारी अधिनियम के तहत पंजीकृत अभियोगो का संख्या- 82 और कुल 601 व्यक्तियो से वसूले गए शमन शुल्क की धनराशि 1,15,900 रुपये है।

सुलतानपुर: समाजसेवक अखिलेश सिंह पर्वत लगातार 113 दिन से लोगों की मदद कर रहे
सुलतानपुर: आज समाजसेवक अखिलेश सिंह पर्वत ने स्व राजेंद्र सिंह सेवा फाउंडेशन के द्वारा सेवाभाव के 113वे दिन क्षेत्र के तीन अत्यंत गरीब परिवारों को राशन किट और कई गांवों और चौराहों पर टहल-टहल कर बिना मास्क जा रहे लोगों को रोककर 350 मास्क ,120 साबुन वितरित किया गया और लोगों से दो गज की दूरी और मास्क लगाने की अपील किया।आज के वितरण रवी सिंह,संदीप पाठक, सुधीर, सूरज तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

सुलतानपुर: सावन का दूसरा सोमवार आज, शिव मंदिरों में भक्तों ने लगाई अरदास

सुलतानपुर: सावन मास में श‍िवजी की पूजा का व‍िशेष महत्‍व बताया गया है। धर्म के अनुसार पूजा का तीसरा क्रम भी भगवान शिव है। शिव ही अकेले ऐसे देव हैं जो साकार और निराकार दोनों हैं। सावन मास के सोमवार का महत्त्व और भी विशेष है। 
सावन का सोमवार आज होने के नाते सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्तों ने अपने हाजिरी लगायी। कस्बे के बभनइया पश्चिम और अकबरपुर रोड स्थित शिव मंदिर में भी स्थानीय श्रद्धालुओं ने दर्शन किये। हालाँकि कोरोना के डर के चलते विगत वर्षों की तुलना में श्रद्धालुओं की संख्या कम रही। 
क़स्बा दोस्तपुर के थोड़ी दूर पर ही जिला अम्बेडकर नगर में है शिव जी का धाम "शिव बाबा", यहाँ पर भी सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालुओं का ताँता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने दर्शन करके शिव जी से अपनी अरदास लगायी।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget