बुलेटिन: बड़ी खबरों में देश का हाल

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sat, 27 Jun 2020; 10:40:00 PM

देश में 24 घंटे के अंदर सामने आए 18552 मामले, कुल आकंडा 5 लाख के पार
देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार चल गया है। यानी अब तक कुल 5,08,953 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस को मात देने में 295881 लोगों ने कामयाबी पाई है। इसके अलावा मरने वालों की संख्या 15685 पर पहुंच गई है। वहीं, एक बार फिर 24 घंटों में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 18552 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं 384 लोगों की मौत हुई है। 

स्टर्लिंग-बायोटेक मामले में ED पहुंची अहमद पटेल के घर, हुई पूछताछ 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सचिव अहमद पटेल अब प्रवर्तन निदेशालय के निशाने पर आते जा रहे हैं। ईडी की टीम अहमद पटेल के घर पर पहुंची जहां उनसे स्टर्लिंग-बायोटेक को लेकर पूछताछ हुई। इससे पहले अहमद पटेल ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हुए हालात, अपनी उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी। जानकारी के मुताबिक अहमद पटेल से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ की गई है।

कोरोना काल के बीच पाक ने किया करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला
कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए पाकिस्तान ने भी करतारपुर कॉरिडोर को बंद रखने का फैसला लिया था। लेकिन अब फिर से उसे श्रद्धालुओं के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है। खुद इस बात की जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है इसलिए पाकिस्तान भी करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की तैयारी कर रहा है और इस बात की जानकारी भारतीय पक्ष को भी दे दी गई है। विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि 29 जून को महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर इसे श्रद्धालुओं के लिए खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

यूपी बोर्ड के टॉपर्स को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेंगे 1-1 लाख रुपये
यूपी बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में टॉप करने वालों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। सरकार की ओर से टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया गया है। साथ ही टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी। इसका मतलब ये कि टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा। इतना ही नहीं जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा। कक्षा 12वीं में अनुराग मलिक ( 97 सतानवे%) और कक्षा 10वीं में रिया जैन (96 छियानवे.67सडसठ%) ने पहला स्थान हासिल किया है।

भारत और चीन के बढ़ते तनाव पर कंगना रनौत ने रखी बेबाक बात
बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस कंगना रनौत देश के सभी बड़े मुद्दों पर बोलने से कभी पीछे नहीं हटती है। वो शुरु से ही अपनी बातें बेबाकी के साथ रखती है। अब कंगना ने भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव पर भी बात की है. साथ ही उन्होंने फैन्स से चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए भी कहा है। कंगना रनौत की टीम ने उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में कंगना भारत-चीन तनाव बात कर रही हैं।
Tags

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget