एक क्लिक और सभी बड़ी खबरें एक साथ, एक मिनट में!

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Wed, 24 Jun 2020; 07:02:00 AM

1--मॉस्को में चीनी रक्षा मंत्री से नहीं मिलेंगे राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने किया साफ

भारत ने चीनी मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा गया था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मॉस्को में चीनी रक्षामंत्री वेई फेंगे से मिल सकते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मॉस्को में सैन्य परेड के इतर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके चीनी समकक्ष वेई फेंगे के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी। दरअसल 3 दिवसीय दौरे पर रक्षामंत्री रूस पहुंचे हैं।
2--लॉन्च होते ही कोरोना की दवा को सरकार का बड़ा झटका, प्रचार पर लगाई रोक

योग गुरु रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने कोविड-19 के इलाज में शत-प्रतिशत कारगर होने का दावा करते हुए मंगलवार को बाजार में एक दवा  उतारी. दावा किया गया कि इससे सात दिन में ही कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज किया जा सकता है. वहीं, इसके कुछ ही घंटे बाद आयुष मंत्रालय ने पतंजलि को इस औषधि में मौजूद विभिन्न जड़ी-बूटियों की मात्रा एवं अन्य ब्योरा जल्‍द से जल्‍द उपलब्ध कराने को कहा. साथ ही, मंत्रालय ने विषय की जांच-पड़ताल होने तक कंपनी को इस उत्पाद का प्रचार भी बंद करने का आदेश दिया है. हालांकि, यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका कि दवा की बिक्री अभी भी की जा सकती है या नहीं?
3--CBSE Exams: सुप्रीम कोर्ट को केन्द्र और CBSE ने बताया, 12वीं की शेष परीक्षाओं को रद्द करने पर निर्णय शीघ्र

केन्द्र सरकार और सीबीएसई ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर एक विशेषज्ञ समिति 12वीं कक्षा की एक से 15 जुलाई के बीच होने वाली शेष परीक्षाओं को रद्द करने के बारे में निर्णय लेने की प्रक्रिया के अंतिम चरण में है और उम्मीद है कि बुधवार तक इस बारे में कोई निर्णय लिया जा सकता है।
4--LAC पर तनाव के बीच भारत-चीन में आज हो सकती है संयुक्त सचिव स्तर की वार्ता

भारत और चीन सीमा मामलों पर विचार-विमर्श व समन्वय के लिए काम करने वाली संस्था (डब्ल्यूएमसीसी) बुधवार (24 जून) को एक वर्चुअल मीटिंग कर सकती है, जिसमें दोनों देशों के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बारे में चर्चा की जाएगी। डब्ल्यूएमसीसी मीटिंग का नेतृत्व दोनों देशों की तरफ से संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी करेंगे। डब्ल्यूएमसीसी को 2012 में संस्थागत तंत्र के तौर पर स्थापित किया गया था, जिसका मकसद भारत-चीन सीमा पर शांति कायम रखने के लिए दोनों मुल्कों के बीच सलाह-मशविरा और तालमेल बनाने का काम करना है।
5--मौसम अलर्ट : दो दिनों में पूरे यूपी में छा जाएगा मानसून, लखनऊ में हुई प्री मानसून बारिश

प्रदेश के पूर्वी अंचलों में मानसून सामान्य है। अगले दो दिनों में पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के आसार बन गए हैं। सोमवार की शाम से मंगलवार की सुबह के बीच प्रदेश के पूर्वी अंचलों में कहीं सामान्य बारिश हुई तो कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पश्चिमी यूपी के भी कुछ हिस्सों में बारिश होने की सूचना है।
मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त का कहना है की बुधवार 24 जून को पूरे प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी और कहीं-कहीं बहुत भारी होने की चेतावनी भी जारी की है। बारिश का सिलसिला  गुरुवार 24 व शुक्रवार 25 जून को भी जारी रहेगा।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget