अम्बेडकरनगर: जर्जर हुई चौकी, बरसात के मौसम में मौत के खौफ़ में जी रहे पुलिसकर्मी

एस0 के0 उपाध्याय |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Wed, 24 Jun 2020; 01:38:00 PM

अकबरपुर: पुलिस की शिकायत करनी हो तो पूछना ही क्या? लेकिन उनकी चुनौतियों पर ध्यान वाला लगता है कोई नहीं है। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र की शहजादपुर पुलिस चौकी का हाल यह है कि वह कभी भी ध्वस्त होकर जान-माल के लिए खतरा बन सकती है, लेकिन उसके निर्माण की सुधि विभागीय अधिकारी नहीं ले रहे हैं। शहजादपुर पुलिस चौकी में कार्यरत आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी जिंदगी और मौत के खौफ में रहने के लिए विवश हैं। विभाग के उच्चाधिकारियों की उदासीनता के चलते सुरक्षा कर्मियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, लगातार हो रही बारिश के चलते इस चौकी पर पानी टपकता रहता है। चौकी की छत और दीवारें भी जर्जर हो चुकी हैं जिससे यह भवन कभी भी धराशाई हो सकता है। छत गिरने से कभी बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा कई वर्षों से दो कमरों में ही पुलिस चौकी संचालित हो रही है। भवन के दोनों कमरों की छत का प्लास्टर गिर चुका है।

सबसे ज्यादा पीछे वाले कमरे के हालात ज्यादा बुरे हैं। इसमें तारों का जाल बाहर निकल आया। कुछ तार तो टूटकर नीचे लटक रहे हैं। छत का एक खंभा पूरी तरह जर्जर हो चुका है। बाहर वाले कमरे में छत की आरसीसी के तार पूरी तरह बाहर निकल आए हैं। प्लास्टर गिरता ही रहता है।

इस संबंध में पुलिस कर्मियों से पूछा गया तो आला अफसरों की नाराजगी मोल न लेने के चलते उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया। उनके मुताबिक 23 जून की रात  चौकी का कुछ हिस्सा बारिश के कारण गिर गया। जिससे चौकी में निवास कर रहे पुलिस कर्मचारियों की जान खतरे में है क्योंकि यहां किसी भी दिन बड़ी घटना घटित हो सकती है।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget