03 जून 2020 का राशिफल

03 जून 2020 का राशिफल

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Wed, 03 June 2020; 04:00::00 AM

मेष: आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। काम में मन लगेगा। दांपत्य जीवन में जीवन साथी के साथ प्रेम भरी बातें करेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को तनाव का सामना करना पड़ेगा। परिवार के लोगों का सहयोग बढ़ेगा। इस सबके बीच परिवार में किसी का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है।

वृषभ: आज ग्रह-नक्षत्र आपको संघर्ष के बाद सफलता दिलाऐंगे। कोई नया ऑर्डर म‍िलने की संभावना है। आज आपके व‍िरोधी चाहकर भी आपको परेशान नहीं कर सकेंगे। आय-संपत्ति के लिए शुभ द‍िन है। क‍िसी नए साझेदार के जुड़ने से आपके कारोबार में सफलता का योग बन सकता है। 

मिथुन: आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण लाभ ले सकेंगे। नौकरी में हैं तो आज आपको अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा। सभी आपकी तारीफें करेंगे और कुछ नई योजनाओं से आपको लाभ भी मिल सकता है। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता म‍िलेगी। भौतिक विकास का अच्छा योग है। समाज में शुभव्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

कर्क: आज कार्यक्षेत्र हो या पर‍िवार हर जगह क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है। इसके अलावा आज के द‍िन अनावश्यक वाद-विवाद से बचना ही आपके लिए बेहतर होगा। सेहत का ध्‍यान रखें अन्‍यथा आपको आर्थिक रूप से भी नुकसान हो सकता है। ध्‍यान रखें कार्यक्षेत्र हो या फैम‍िली आज सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास और अमल न करें।

सिंह: आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आज का दिन भूमि और भवन की खरीददारी के लिए शुभ है। उत्तरार्ध में खर्चे बढ़ने के योग बन रहे हैं। लेकिन ध्‍यान रखें क‍ि बिना क‍िसी की सलाह लिए न‍िवेश न करें। आज क‍िसी कार्य से आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है। पैरंट्स के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा।

कन्या: आज लेन-देन के कार्यों में सावधान रहें। आज न ही क‍िसी को उधार दें और न ही लें। लेकिन क‍िसी को पैसों की जरूरत हो तो उसे इंकार भी न करें। ग्रहों के मुताबिक आज धन हान‍ि का योग है। व्‍यवसाय करते हैं तो आज आपका ध्यान कई तरह की नई योजनाओं में लगेगा। लंबे समय से चल रहे किसी कानूनी विवाद में सफलता के योग बन रहे हैं।

तुला: आज कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास से सफलता म‍िलने की उम्‍मीद है। कार्य संबंधी स्थान परिवर्तन की आपकी योजना सफल भी हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में कार्य संबंधी कुछ उलझनें हो सकती हैं। व्‍यसाय में आपके अनुकूल वातावरण बनेगा। इसके अलावा आपके साझेदार भी पूरा सहयोग करेंगे। लेकिन किसी नए प्रॉजेक्‍ट को शुरू करने से पहले उस बारे में अच्‍छे से सोच-समझ लें।

वृश्चिक: आज खर्च की अधिकता रहेगी। किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च लगा ही रहेगा। ध्‍यान रखें आज के दिन किसी से भी वाद-विवाद की स्थिति आए तो वहां से हट जाएं। इन मामलों से दूरी ही अच्छी है। व्यर्थ की यात्रा भी हो सकती है। सोच-समझकर ही कार्य-व्यवहार करें, कोई शुभ सूचना आ सकती है। मन प्रसन्‍न रहेगा। किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात होने के भी योग बन रहे हैं।

धनु: आज जोखिमपूर्ण कार्यों में निवेश न करें। शेयर खरीदने से पहले मार्केट वैल्‍यू जरूर देख और समझ लें। सिर दर्द संबंधी समस्‍या हो सकती है। पत्‍नी के साथ क‍िसी बात को लेकर व‍िवाद हो सकता है। प्रेम‍िका के साथ र‍िश्‍तों में दूर‍ियां आएंगी। बेहतर होगा र‍िश्‍तों में क‍िसी भी झूठ और फरेब से बचें। अन्‍यथा यह आपके लिए अत्‍यंत पीड़ादायी होगा। संतान की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है।

मकर: प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है। साहित्‍य के कार्यों में रूचि का योग है। आज का द‍िन आपके लिए सफलता एवं नई योजनाओं से भरा दिन रहेगा। सुख के साधन बढ़ेंगे। कारोबार संबंधी लगातार चल रहे प्रयासों में आज बेहतरी आने के योग हैं। आप ऐसे ही मेहनत और लगन से अपने कार्य को पूरा करने में लगे रहें। नए संपर्कों का भी योग बन रहा है। जो भविष्‍य में आपके लिए उन्‍नति के मार्ग खोलेंगे।

कुंभ: आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। नौकरी करते हैं तो आज के दिन कुछ ज्‍यादा ही सजग रहने की जरूरत है। दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी करने से बचें। मान हानि हो सकती है। हालांकि आपका आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी क्रिएटिव काम को पूरा करने का भी योग बन रहा है।

मीन: सावधानी पूर्वक कार्य आज आपको सफलता दिलाएगा। लेकिन जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आज परिवार में आपको वही जिम्‍मेदारी सौंपी जाएगी जो आपको सबसे ज्‍यादा प्रिय होगी। इससे आप पूरे मन से अपनी जिम्‍मेदारी का वहन करेंगे। साथ ही किसी बड़े बुजुर्ग का भी साथ मिलेगा।

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget