सुलतानपुर: महिलाओं को काम करते देख छलका 'छात्रा' का दर्द! 

सुलतानपुर: महिलाओं को काम करते देख छलका 'छात्रा' का दर्द! 

प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया |PrakashNewsOfIndia.in|
Last Updated: Sun, 07 June 2020; 06:15:00 PM

सुलतानपुर: जिले के दूबेपुर ब्लॉक के अंतर्गत उतुरी ग्राम पंचायत में खुशहालपुर गांव के पास मनरेगा में बिना मास्क के कार्य कर रहे माताओं, बहनों एवं भाईयों पर जब पड़ी "बहन मनीषा" की नजर उन्होंने तुरन्त स्वनिर्मित मास्क एवं बिस्किट वितरण कर लोंगों से पूछा हाल और कोरोना महामारी बचाव हेतु जागरूक किया "लोंगों के खिल उठे चेहरे" 'बहन मनीषा' ने जब कहा आप लोगों को प्रधान जी द्वारा मास्क मिलना चाहिए तो सभी ने एक स्वर में जवाब दिया "अरे बहिनी पानी तौ पूछय अऊबय नाही करतें मास्क देइहैं"।
बहन 'मनीषा' ने कहा स्वयं से जागरूक बनों एवं सतर्क रहो। यह एक घातक महामारी है इससे डरने की जरूरत नहीं, बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है जो हमें स्वयं को पालन करना होगा। बहन 'मनीषा' ने कहा कि सरकार को इन बातों पर ध्यान देना चाहिए कि जिस प्रकार शुरुआत में सख्ती हुई वह अब धीरे-धीरे संभव नहीं हो पा रही है। लेकिन अगर लापरवाही हुई तो खामियाजा हमेशा हम आम आदमियों को ही झेलना पड़ेगा। जैसे कि सुरुवात में जो सख्ती हुई तो आम आदमियों को ही पुलिस पीट रही थी। ऐसे ही अगर बीमार हुए तो इन सभी को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
बहन 'मनीषा' ने कहा जब शहरों में लगभग सभी चीजें खुल रहीं और अब लॉकडाउन नाम मात्र का सिर्फ़ रजिस्टरों पर ही रह गया तो बच्चों की रूकी हुई परीछाएं क्यों नहीं? सरकार इस पर विचार करे और बच्चों की परीक्षायें कराई जाए।
बहन मनीषा नें आगे कहा कि जिलाधिकारी सुलतानपुर एवं प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों अपने जिले में मनरेगा में श्रमिकों को कार्य दे रहे हैं। अधिकारियों को लोगों पर ध्यान देना चाहिए और ग्राम प्रधान को यह निर्देश दें कि किसी भी तरह की लापरवाही न करें।

महिलाओं के प्रति सरकार को एक विशेष सुझाव- 
बहन 'मनीषा' ने जब एक काफ़ी बुजुर्ग माता जी को 'तसला' लिए देखा तो उनका हृदय द्रवित हो उठा। उन्होंने तब यह बात नोट किया कि सरकार महिलाओं के लिए घर पर ही कोई ऐसा सरकारी कार्य की योजना लाए कि मनरेगा में कार्य करने के लिए महिलाओं को न जाना पड़े।

अंत में बहन 'मनीषा' नें सरकार के कार्यों की सराहना भी करते हुए कहा कि सरकार अभी तक बड़ी तत्परता से हम सबके साथ खड़ी है। उम्मीद है, आगे भी ऐसे ही तत्परता से खड़ी रहे ताकि हम सभी मिलकर कोरोना को मात दे सकें। 'मनीषा' नें सभी देशवासियों को सैल्यूट किया है।
सहयोग- 
जिला उपाध्यक्ष प्रीति प्रकाश, डॉ नीलम त्रिपाठी, शत्रुघ्न सिंह, डॉ जितेन्द्र सिंह, सीमा सिंह, अंजलि मिश्रा, शुभम् द्विवेदी, संजय मिश्रा, उमेश पाल, शीला पाल, रंजीत कनौजिया, दिलशाद अहमद, विकास शर्मा, शिवा भारद्वाज, काजल एवं आंचल आदि।
            द्वारा बहन मनीषा, कुशभवनपुर
                ( एन० एस० एस० छात्रा )
      गनपत सहाय पी० जी० कालेज सुलतानपुर
               "प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य"
            अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्
  

(इस ख़बर को प्रकाश न्यूज़ ऑफ़ इंडिया की टीम नें संपादित नहीं किया है। 'बहन मनीषा' द्वारा मिली सूचना को सीधे प्रसारित किया गया है।)

Post a Comment

ज्योतिष

[ज्योतिष][carousel1 autoplay]

अपना सुलतानपुर

[अपना सुलतानपुर][carousel1 autoplay]

दि अन्नदाता

[दि अन्नदाता][carousel1 autoplay]

टेक्नोलॉजी

[टेक्नोलॉजी][carousel1 autoplay]

देश

[देश][carousel1 autoplay]

प्रदेश

[प्रदेश][carousel1 autoplay]

कारोबार

[कारोबार][carousel1 autoplay]

खेल समाचार

[खेल समाचार][carousel1 autoplay]
[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget